script कौन हैं कंगाल पाकिस्तान के सबसे अमीर शख्स की बेटी? अरबों रुपए किए दान | Daughter of Pakistan's richest man donated billions of rupees | Patrika News

कौन हैं कंगाल पाकिस्तान के सबसे अमीर शख्स की बेटी? अरबों रुपए किए दान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2024 09:05:14 am

Submitted by:

Akash Sharma

Pakistan news: शाहिद खान की बेटी जगुआर फाउंडेशन के माध्यम से जरूरत मंद लोगों की मदद करने के लिए जानी जाती है। शन्ना खान की कुल संपत्ति 20 मिलियन डॉलर से अधिक है।

शाहिद खान की बेटी शन्ना खान की तस्वीर
शाहिद खान की बेटी शन्ना खान की तस्वीर

मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर आदमी हैं। उनका बिजनेस उनके बच्चे ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी संभालते हैं। भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की तरह, पाकिस्तान के सबसे अमीर व्यक्ति शाहिद खान हैं। शाहिद भी अपनी असाधारण जीवनशैली, परोपकार और व्यावसायिक निवेश के कारण अक्सर खबरों में रहते हैं। शाहिद खान के बच्चे भी अपने पिता की मदद करते हैं। बता दें कि शाहिद खान की कुल संपत्ति 97276 करोड़ रुपये से अधिक है। साथ ही वह नेशनल फुटबॉल लीग (NFL) के जैक्सनविले जगुआर और फुलहम एफसी के मालिक हैं। प्रीमियर लीग के साथ उनके बेटे टोनी खान उनके अधिकांश खेल उद्यमों में शामिल हैं। वह अपने पिता के साथ ऑल एलीट रेसलिंग (AEW) के सह-मालिक भी हैं।

ईशा और आकाश अंबानी से भी ज्यादा हैं अमीर

शाहिद खान की बेटी का नाम शन्ना खान है। शाहिद खान की बेटी जगुआर फाउंडेशन के माध्यम से अपनी धर्मार्थ पहल के लिए जानी जाती है। वह कमजोर युवाओं और उनके परिवारों की मदद करने में रुचि लेती है। वुल्फ पॉइंट एडवाइजर्स के प्रबंध निदेशक जस्टिन मैककेबे से विवाहित, शन्ना खान की कुल संपत्ति 20 मिलियन डॉलर से अधिक है। यह भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के बच्चे ईशा अंबानी और आकाश अंबानी के पास भी नहीं है।

दिया इतनन बड़ा दान
शन्ना खान एक परोपकारी, उद्यमी और कांग्रेस प्रतिनिधि हैं। जानकारी के अनुसार, शन्ना खान और उनके परिवार ने विश्वविद्यालय में एकीकृत ऑन्कोलॉजी कार्यक्रम को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पिछले साल इलिनोइस विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सा शिक्षण अस्पताल को 123 करोड़ रुपये का दान दिया था। हालांकि शन्ना का जन्म और पालन-पोषण उनके भाई टोनी खान की तरह संयुक्त राज्य अमेरिका के इलिनोइस में हुआ था। शन्ना एक कांग्रेसी के लिए जिला सहायक के रूप में काम कर रही हैं और वह यूनाइटेड मार्केटिंग कंपनी, विशेष पैकेजिंग डिजाइन संगठन की सह-मालिक भी हैं।
ये भी पढ़ें: रिपब्लिक डे पर फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों का भारत को तोहफा, 30,000 भारतीय छात्र कर सकेंगे फ्रांस में पढ़ाई

ट्रेंडिंग वीडियो