script चीन के कोयला प्लांट में आग लगने से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 25, कई लोग घायल | Death toll in China coal plant fire rises to 25 | Patrika News

चीन के कोयला प्लांट में आग लगने से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 25, कई लोग घायल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2023 12:47:25 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Death Toll Increases In Coal Plant Fire Accident In China: चीन में आज सुबह कोयले के एक प्लांट में भीषण आग लगने का एक मामला सामने आया है। इस दुर्घटना में पहले 11 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी पर अब यह आंकड़ा बढ़ गया है।

coal_plant_fire_in_china.jpg
Coal plant fire in China

चीन (China) में आज, गुरुवार, 16 नवंबर को सुबह भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। नॉर्थर्न चीन में शान्शी (Shanxi) प्रांत में आज सुबह एक कोयले के योंगज़ू प्लांट में आग लगी। आग लगने के कुछ ही देर बाद इसने भीषण रूप ले लिया और पूरे प्लांट में फ़ैल गईथोड़ी ही देर में पूरा कोयला प्लांट धधक-धधक कर जलने लगा। सुबह आई जानकारी के अनुसार इस हादसे में सुबह 11 लोगों की मौत की खबर आई थी। पर अब इस हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ गया है।


25 लोगों की हुई मौत

सुबह 11 लोगों की मौत के बाद अब चीन के शान्शी प्रांत में कोयले के योंगज़ू प्लांट में लगी आग की वजह से मरने वालों का आंकड़ा अब बढ़कर 25 हो गया है। इस हादसे की वजह से 51 लोग घायल हो गए थे जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ घायलों की हालात गंभीर थी। उनमें से 14 और लोगों की मौत हो गई है जिससे मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 25 हो गया है।


मशक्कत के बाद आग पर पाया गया था काबू

चीन के शान्शी प्रांत में कोयले के योंगज़ू प्लांट में आग लगने की खबर मिलते ही फायरब्रिगेड की गाड़ियाँ मौके पर पहुंच गई थी। हालांकि आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी।

मामले की जांच हुई शुरू

चीन के शान्शी प्रांत में कोयले के योंगज़ू प्लांट में आग लगने के मामले की जांच शुरू हो गई है। जांच करने वाली टीम आग लगने के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें

जो बाइडन ने फिर साधा शी जिनपिंग पर निशाना, मुलाकात के कुछ देर बात ही बताया तानाशाह

ट्रेंडिंग वीडियो