scriptइज़रायल-हमास युद्ध के चलते मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा पहुंचा 19 हज़ार पार | Death toll of Palestinians due to Israel-Hamas war crosses 19,000 | Patrika News
विदेश

इज़रायल-हमास युद्ध के चलते मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा पहुंचा 19 हज़ार पार

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के चलते मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

Dec 19, 2023 / 01:12 pm

Tanay Mishra

dead_palestinians_due_to_war.jpg

Dead Palestinians due to war

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को हमास के करीब 5,000 रॉकेट्स इज़रायल दागने और घुसपैठ करते हुए लोगों को मारने और बंधक बनाने के बाद जो युद्ध शुरू हुआ था, वो अभी भी जारी है। हालांकि 24 नवंबर से युद्ध पर पहले 4 दिन के लिए, फिर 2 दिन और फिर 1 दिन यानी कि एक हफ्ते का विराम ज़रूर लगा और उस दौरान सीज़फायर का पालन भी किया गया पर एक हफ्ते के बाद उसे आगे नहीं बढ़ाया जा सका। इज़रायली सेना ने युद्ध विराम खत्म होते ही गाज़ा (Gaza) के साथ ही आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर हमले शुरू कर दिए। इस युद्ध की वजह से मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है।


गाज़ा में मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 19,000 पार

गाज़ा की हेल्थ मिनिस्ट्री ने जानकारी देते हुए बताया है कि इज़रायली हमलों की वजह से गाज़ा में मरने वालों का आंकड़ा 19,453 पहुंच गया है।

dead_people_in_gaza_due_to_israeli_attacks.jpg


52,286 लोग घायल

इज़रायली हमलों के चलते गाज़ा में घायलों का आंकड़ा भी बढ़ा है और वो आंकड़ा है 52,286। इस बात की जानकारी भी गाज़ा की हेल्थ मिनिस्ट्री ने दी।

वेस्ट बैंक में भी लोगों ने गंवाई जान

युद्ध शुरू होने के बाद से ही सिर्फ गाज़ा पर ही नहीं, बल्कि वेस्ट बैंक इलाके में लोगों ने जान गंवाई है। गाज़ा की हेल्थ मिनिस्ट्री के अनुसार इज़रायली हमलों की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 301 और घायलों का आंकड़ा 3,365 से ज़्यादा पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें

गिनी की राजधानी कोनाक्री में तेल डिपो पर धमाके से लगी आग, 13 लोगों की मौत

Hindi News/ world / इज़रायल-हमास युद्ध के चलते मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा पहुंचा 19 हज़ार पार

ट्रेंडिंग वीडियो