script कनाडा में दीपावली मना रहे लोगों पर खालिस्तानी समर्थकों ने फेंके पथराव, पुलिस बनी दर्शक और नहीं लिया एक्शन | Diwali Celebrations interrupted in Canada by khalistan supporters | Patrika News

कनाडा में दीपावली मना रहे लोगों पर खालिस्तानी समर्थकों ने फेंके पथराव, पुलिस बनी दर्शक और नहीं लिया एक्शन

locationनई दिल्लीPublished: Nov 14, 2023 04:57:18 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Diwali Celebrations Gatecrashed In Canada By Khalistan Supporters: कनाडा में दीपावली का जश्न मन रहे लोगों का जश्न तब फीका पड़ गया जब कुछ खालिस्तान समर्थकों ने जश्न मना रहे लोगों पर पथराव किया।

diwali_celebrations_gatecrashed_by_khalistan_supporters.jpg
Diwali celebrations in Canada gatecrashed by Khalistan supporters

12 नवंबर को सिर्फ भारत में ही नहीं, दुनिया के कई देशों में हिंदुओं ने दीपावली का त्यौहार मनाया। हिंदुओं के साथ दूसरे समुदाय के लोग भी दीपावली के इस जश्न में शामिल हुए। दीपावली अब एक ग्लोबल त्यौहार बन चुका है और देश के साथ विदेशों में भी इसकी धूम है। पर कनाडा में दीपावली का जश्न मना रहे कुछ लोगों के साथ एक बुरी घटना हुई। दरअसल कनाडा के ब्रैम्पटन शहर में दीपावली का जश्न मना रहे लोगों के साथ खालिस्तान समर्थकों ने बुरा बर्ताव किया और पत्थर भी फेंके।


किया पथराव

एक उत्सव स्थल पर दीपावली का जश्न मना रहे लोगों पर कुछ खालिस्तान समर्थकों ने आकर पथराव किया। साथ ही जश्न मना रहे लोगों के साथ बुरा बर्ताव भी किया।


पुलिस बनी दर्शक

खालिस्तान समर्थकों के दीपावली का जश्न मना रहे लोगों पर पथराव करने के बावजूद वहाँ मौजूद पुलिस उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेती। एक्शन लेने की बजाय पुलिस दर्शक बनकर खड़े रहती है। कुछ पुलिसकर्मी तो इस घटना का वीडियो अपने फोन पर रिकॉर्ड करने में लगे रहते हैं। हालांकि पुलिस कुछ देर बाद आगे बढ़ती है तो खालिस्तान समर्थक वहाँ से चले जाते हैं। पर इतना सब हो जाने के बावजूद पुलिस इस घटना में शामिल किसी भी असामाजिक तत्व को गिरफ्तार नहीं करती।

कनाडा की मीडिया भी नहीं उठा रही खालिस्तानियों के खिलाफ आवाज़

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को खालिस्तान समर्थकों का पक्ष लेने के लिए जाना जाता है। ऐसे में ट्रूडो के कंट्रोल वाली मीडिया भी इसे सिर्फ हिंदुओं और सिखों के बीच लड़ाई बता रही है और सच को छिपा रही है।

यह भी पढ़ें

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की पोती नाओमी की कार की खिड़की तोड़ने की कोशिश, सिक्योरिटी ने चलाई गोली

ट्रेंडिंग वीडियो