scriptElon Musk ने बदला Twitter का डोमेन, अब X.com का होगा इस्तेमाल | Elon Musk officially changes Twitter domain to X.com | Patrika News
विदेश

Elon Musk ने बदला Twitter का डोमेन, अब X.com का होगा इस्तेमाल

एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (जिसे अब एक्स के नाम से जाना जाता है) में आखिरकार एक बेहद ही बड़ा बदलाव कर दिया है।

नई दिल्लीMay 17, 2024 / 05:37 pm

Tanay Mishra

Elon Musk completes Twitter domain transition

Elon Musk completes Twitter domain transition to X.com

ट्विटर (Twitter) दुनियाभर में ही सबसे प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है। 27 अक्टूबर 2022 को एलन मस्क (Elon Musk) ने इसे 44 बिलियन डॉलर्स में खरीद लिया था। ट्विटर के टेकओवर के बाद से ही एलन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से लेकर कंपनी तक में कई बड़े बदलाव किए। इस दौरान कंपनी की वैल्यू भी काफी गिर गई, पर एलन ने अपनी मर्ज़ी से इसे चलाया। एलन ने तो इसका नाम तक बदल दिया। ट्विटर को अब एक्स (X) के नाम से जाना जाता है। हालांकि अभी भी ज़्यादातर लोग इसे ट्विटर ही कहते हैं। पर आज एलन ने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में एक बेहद ही बड़ा बदलाव कर दिया है।

बदला Twitter का डोमेन, अब X.com का होगा इस्तेमाल

ट्विटर का नाम तो पहले ही बदल दिया गया था, पर इसके डोमेन में बदलाव नहीं किया गया था। ऐसे में इसे ब्राउज़र में चलाने पर Twitter.com यूआरएल ही खुलता था। पर अब इसे बदल दिया गया है और अब डोमेन बदलने के बाद X.com का ही इस्तेमाल होगा है। अब Twitter.com नहीं चलेगा। एलन ने अपने अकाउंट पर भी इस बात की जानकारी दी कि अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के सभी कोर सिस्टम्स X.com पर ही हैं।


लोगो को पहले ही बदला जा चुका है

एलन ने पिछले साल सिर्फ ट्विटर का नाम ही नहीं बदला था, बल्कि इसका लोगो भी बदल लिया था। सालों तक आइकॉनिक ट्विटर ब्लू बर्ड का लोगो के रूप में इस्तेमाल किया गया, पर पिछले साल इसे बदलकर ब्लैक X कर दिया गया।

क्या रही है यूज़र्स की प्रतिक्रिया?

ज़्यादातर यूज़र्स को एलन का ट्विटर का नाम और लोगो बदलकर एक्स करना पसंद नहीं आया था। ज़्यादातर लोग अभी भी इसे ट्विटर कहना ही पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें

Earthquake: साउथर्न मिड अटलांटिक रिज पर भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 4.9 की तीव्रता

Hindi News/ world / Elon Musk ने बदला Twitter का डोमेन, अब X.com का होगा इस्तेमाल

ट्रेंडिंग वीडियो