scriptएलन मस्क ने अपनी SpaceX कंपनी की कई महिला कर्मचारियों से किया Sex, कहा- ‘मेरे बच्चे की मां बन जाओ’, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा | Elon Musk said to have sex with SpaceX intern | Patrika News
विदेश

एलन मस्क ने अपनी SpaceX कंपनी की कई महिला कर्मचारियों से किया Sex, कहा- ‘मेरे बच्चे की मां बन जाओ’, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

रिपोर्ट में SpaceX के प्रमुख एलन मस्क (Elon Musk) पर अपने ऑफिस का माहौल निगेटिव बनाने और उसे बढ़ाने का भी आरोप लगा है। सिर्फ यही नहीं, ऑफिस में महिला कर्मियों के सामने ही यौन उत्पीड़न और जबरन शारीरिक संबंधों की खुलेआम बातें भी होती थीं और इसे मजाक बनाया जाता था।

नई दिल्लीJun 30, 2024 / 12:49 pm

Jyoti Sharma

Elon Musk said to have sex with SpaceX intern

Elon Musk said to have sex with SpaceX intern

SpaceX के CEO एलन मस्क (Elon Musk) पर उनकी कंपनी की ही एक इंटर्न महिला ने अपने दो कर्मचारियों के साथ यौन संबंध बनाने और एक दूसरे कर्मचारी से अपने बच्चे पैदा करने के लिए कहने का आरोप लगाया है। अमेरिका के प्रतिष्ठित वॉल स्ट्रीट जर्नल की इस रिपोर्ट में ये खुलासा किया गया है। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने कहा कि टेक अरबपति एलन मस्क ने अपनी कंपनियों – स्पेसएक्स और टेस्ला (Tesla) दोनों में एक ऐसा चलन बना दिया है जिससे वहां काम करने वाली महिला कर्मचारी काफी असहज हो गई हैं। 

ऑफिस में सरेआम होता नशा

एलन मस्क (Elon Musk) के खिलाफ ये जो आरोप लगाए गए हैं उसमें से ये सबसे ताजा है। मस्क पर पहले भी बोर्ड के सदस्यों के साथ काम पर नियमित रूप से LSD, कोकेन, एक्स्टसी और केटामाइन जैसी नशीली दवाओं के सेवन करने का आरोप लगा था। रिपोर्ट में SpaceX के प्रमुख एलन मस्क पर अपने ऑफिस का माहौल निगेटिव बनाने और उसे बढ़ाने का भी आरोप लगा है। सिर्फ यही नहीं, ऑफिस में महिला कर्मियों के सामने ही यौन उत्पीड़न और जबरन शारीरिक संबंधों की खुलेआम बातें भी होती थीं और इसे मजाक बनाया जाता था।

महिलाओं को पुरुषों से कम सैलरी देते मस्क, शिकायत पर बाहर निकाल देते या सेक्स का ऑफर करते

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि एलन मस्क (Elon Musk) अपनी कंपनी में काम करने वाली लड़कियों को पुरुषों के मुकाबले बेहद कम सैलरी भी दे रहे हैं और अगर इसकी शिकायत की जाती थी वो उस कर्मचारी से सेक्स करने को कहते और मना करने पर कंपनी से बाहर निकाल देते। अपनी शिकायतों में SpaceX के पूर्व कर्मचारियों ने एलन मस्क पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने अपने ऑफिस परिसर में एक सेक्सिस्ट (लिंगभेदी) कल्चर को बढ़ावा दिया है जहां यौन टिप्पणियों और दूसरी तरह के उत्पीड़न को बर्दाश्त किया जाता था या उन्हें हल्के में लिया जाता था।

कंपनी की फ्लाइट अटेंडेंट से भी यौन संबंध बनाने को कहा

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में टेस्ला (Telsa) की महिला कर्मचारियों का हवाला दिया गया, जिन्होंने दावा किया कि मस्क उन्हें कुछ ज्यादा ही फोकस में रखते थे और कभी-कभी तो उनका पीछा भी करवाते थे कि वो ऑफिस के दौरान कहां जा रही हैं, किससे बात कर रही हैं और क्या कर रही हैं? वहीं साल 2016 में एलन मस्क पर उनकी कंपनी स्पेसएक्स की एक फ्लाइट अटेंडेंट ने आरोप लगाया था कि एलन मस्क ने उससे संबंध बनाने का इच्छा जाहिर की थी और इसके बदले में उसे एक घोड़ा खरीद कर देने को कहा था। 

कई बार अपने बच्चे पैदा करने को बोल चुके हैं मस्क

इसके अलावा 2013 में स्पेसएक्स से इस्तीफा देने वाली एक दूसरी महिला ने आरोप लगाया कि एलन मस्क ने कई मौकों पर उससे अपने बच्चे पैदा करने के लिए कहा था। महिला ने कहा है कि एलन मस्क खुद 11 बच्चों के पिता हैं और तब वो कहते हैं कि जिनका IQ ज्यादा होता है उन्हें ज्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए। 

टेक्स्ट मैसेज कर रात-रात में अपने घर महिलाकर्मियों को बुलाते थे मस्क 

इस रिपोर्ट में एलन मस्क और उनकी कंपनी में काम करने वाली महिला ने मस्क से हुई टेक्स्ट मैसेज में हुई बातचीत के बारे में भी लिखा है। जिसमें एलन मस्क ने उस महिला को रात में अपने घर आने के लिए बार-बार कहा था।
एलन मस्क- “आओ! देखो 

“अभी-अभी मॉडल 3 प्रोडक्शन से बात कर रहा था। ये कुछ महीने और चलेगा जो बिल्कुल भी पंसद नहीं आ रहा मुझे।”

“क्या तुम आ रही हो? अगर नहीं आ रही हो तो मैं बेहोश हो जाऊँगा। मैं बहुत तनाव में हूं और सोना चाहता हूं।”
“शायद यही बेहतर होगा कि हम एक-दूसरे से न मिलें।” 

मस्क के इन मैसेजेज़ का महिला ने तब कोई जवाब नहीं दिया। लेकि अगली सुबह महिला ने मस्क को टेक्स्ट मैसेज में कहा कि 
“मैं माफी चाहती हूं, आपने जब मैसेज किए तब मैं सो चुकी थी।”

SpaceX ने खारिज की रिपोर्ट

बता दें कि एलन मस्क के वकीलों ने वॉल स्ट्रीट जर्नल की इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है और कहा कि इसमें जो भी जानकारी दी गई हैं वो सरासर झूठी हैं। रिपोर्ट पर स्पेसएक्स की अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी ग्वेने शॉटवेल ने कहा कि मीडिया संस्थान के ईमेल में दिए गए झूठे, गलत चित्रण और तोड़-मरोड़कर बातें पेश की गई हैं। मैं इस बात से चकित हूँ कि हमारे खिलाफ़ काम करने वाली सभी ताकतों के बीच भी यह असाधारण समूह हर दिन क्या हासिल कर रहा है। और एलन उन सबसे अच्छे इंसानों में से एक हैं जिन्हें मैं जानती हूँ,”

Hindi News/ world / एलन मस्क ने अपनी SpaceX कंपनी की कई महिला कर्मचारियों से किया Sex, कहा- ‘मेरे बच्चे की मां बन जाओ’, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो