script तंज़ानिया में बाढ़ और लैंडस्लाइड का कहर जारी, अब तक 63 लोगों की मौत | Floods and landslides kill 63 people in northern Tanzania | Patrika News

तंज़ानिया में बाढ़ और लैंडस्लाइड का कहर जारी, अब तक 63 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2023 10:07:48 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Floods And Lanslides In Tanzania: तंज़ानिया में मूसलाधार बारिश के बाद बाढ़ और लैंडस्लाइड का कहर जारी है। इस वजह से लोगों को काफी नुकसान हो रहा है। यहाँ तक कि लोगों की जान पर बन आई है।

floods_and_lanslides_in_tanzania.jpg
Floods and landslides in Tanzania

तंज़ानिया (Tanzania) में इस समय मौसम की ज़बरदस्त मार देखने को मिल रही है। उत्तरी तंज़ानिया में मौसम का मिज़ाज काफी बिगड़ गया है और इस वजह से पूर्वी अफ्रीका में स्थित इस देश में मूसलाधार बारिश के बाद बाढ़ और लैंडस्लाइड ने कहर बरपाया हुआ है। बाढ़ और लैंडस्लाइड की वजह से उत्तरी तंज़ानिया के मन्यारा (Manyara) क्षेत्र में लोगों के हाल बेहाल हो रहे हैं और काफी परेशानी हो रही हैं। साथ ही इस वजह से मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है।


मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 63

तंज़ानिया के मन्यारा क्षेत्र में मूसलाधार बारिश की वजह से बाढ़ और लैंडस्लाइड के कारण मरने वालों का आंकड़ा 63 पहुंच चुका है। सरकारी हेल्थ मिनिस्ट्री ने हाल ही में इस बारे में जानकारी दी। मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

तंज़ानिया के पीएम ने जताया शोक

तंज़ानिया के मन्यारा क्षेत्र में मूसलाधार बारिश की वजह से बाढ़ और लैंडस्लाइड के कारण मरने वालों के लिए देश के पीएम कासिम मजालिवा (Kassim Majaliwa) ने शोक जताया है।


कई घरों और इमारतों को बाढ़ ने पहुंचाया नुकसान

तंज़ानिया के मन्यारा में बाढ़ की वजह से कई घरों और इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यातायात व्यवस्था हो रही है प्रभावित

तंज़ानिया के मन्यारा में बाढ़ से यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है। सड़कों पर पानी भरा होने से लोगों को बाहर निकलने में भी परेशानी हो रही है।

यह भी पढ़ें

अमेरिका की यूक्रेन को देने वाली मदद साल के अंत तक हो सकती है खत्म, कांग्रेस डील है ज़रूरी

ट्रेंडिंग वीडियो