scriptयुद्ध विराम के चौथे दिन हमास ने किया 11 बंधकों को रिहा, इज़रायल ने छोड़े 33 फिलिस्तीनी कैदी | Hamas released 11 hostages and Israel freed 33 Palestinian prisoners | Patrika News
विदेश

युद्ध विराम के चौथे दिन हमास ने किया 11 बंधकों को रिहा, इज़रायल ने छोड़े 33 फिलिस्तीनी कैदी

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के युद्ध पर लगे विराम को 4 दिन पूरे हो गए हैं। हालांकि पहले यह युद्ध विराम 4 दिन के बाद खत्म होने वाला था पर अब इसे 2 दिन के लिए आगे बढ़ाया गया है। युद्ध विराम के चौथे दिन भी इज़रायल की तरफ से फिलिस्तीनी कैदियों को छोड़ने और हमास की तरफ से बंधकों को रिहा करने का सिलसिला जारी रहा।

Nov 28, 2023 / 10:52 am

Tanay Mishra

israel_frees_more_palestinian_prisoners.jpg

Israel frees more Palestinian prisoners

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुए युद्ध पर दोनों पक्षों की सहमति के बाद 24 नवंबर को 4 दिन का विराम लगाया गया। हालांकि 4 दिवसीय समझौते के खत्म होने के बावजूद इज़रायल और हमास ने सहमति से इस युद्ध विराम को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। अब इस युद्ध विराम को 2 दिन आगे बढ़ाया जाएगा। इन 2 दिनों में भी गाज़ा (Gaza) में सीज़फायर का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। 4 दिन के युद्ध विराम के दौरान इज़रायल की तरफ से फिलिस्तीनी कैदियों छोड़ने और हमास की तरफ से बंधकों को रिहा करने का सिलसिला चारों दिन जारी रहा।


चौथे दिन इज़रायल ने कितने फिलिस्तीनी कैदियों को छोड़ा?

युद्ध विराम के चौथे दिन इज़रायल की तरफ से 33 फिलिस्तीनी कैदियों को छोड़ा गया। रिहाई के बाद अपने-अपने घर पहुंचे फिलिस्तीनियों के चेहरे पर अपने परिवार से मिलने की खुशी साफ नज़र आई।

हमास ने चौथे दिन कितने बंधकों को किया रिहा?

युद्ध विराम के चौथे दिन हमास की तरफ से 11 बंधकों को रिहा किया गया। इनमें इज़रायली बंधकों के साथ दूसरे देशों के बंधक भी शामिल हैं।

Hindi News/ world / युद्ध विराम के चौथे दिन हमास ने किया 11 बंधकों को रिहा, इज़रायल ने छोड़े 33 फिलिस्तीनी कैदी

ट्रेंडिंग वीडियो