scriptAmerica: अब भारतीय क्लासिक डांसर अमरनाथ घोष की गोली मारकर हत्या, दो महीने में ये चौथा मामला | Indian classical dancer Amarnath Ghosh murdered in America | Patrika News
विदेश

America: अब भारतीय क्लासिक डांसर अमरनाथ घोष की गोली मारकर हत्या, दो महीने में ये चौथा मामला

अमेरिका में भारतीय की मौत का ये दो महीनों में चौथा केस है। अमरनाथ घोष पर अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। अमरनाथ वाशिंगटन यूनिवर्सिटी से डांस में मास्टर ऑफ फाइन आर्ट्स का कोर्स कर रहे थे।

Mar 02, 2024 / 02:08 pm

Jyoti Sharma

Amarnath Ghosh

Amarnath Ghosh

बीते कुछ महीनों से अमेरिका (U.S.A.) में नस्लभेदी गतिविधियां काफी बढ़ी हैं। जनवरी की शुरूआत में ही भारतीय छात्र की हथौड़े से वार कर की गई विभत्स हत्या ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था, तब से अब तक 4 मामले दुनिया के सामने आ चुके हैं, ताजा मामला इंडियन क्लासिक डांसर अमरनाथ घोष (Amarnath Ghosh) का है। जहां वांशिगटन यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर रहे अमरनाथ घोष की गोली मारकर हत्या कर दी गई। ये हत्या किसने और क्यों की, इस बारे में पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है।
नृत्य कला की कर रहे थे पढ़ाई

अमरनाथ घोष सेंट लुईस वांशिगटन यूनिवर्सिटी से नृत्य कला में मास्टर ऑफ फाइन आर्ट्स का कोर्स कर रहे थे। अपने नृत्य से वो काफी फेमस हो रहे थे। लेकिन अचानक उनकी इस तरह हुई इस हत्या ने फिर से एक बार हर किसी को चौंका दिया।
टीवी एक्टर देबोलिना भट्टाचार्य ने ट्वीट कर दी जानकारी

अमरनाथ घोष टीवी कलाकार देबोलिना भट्टाचार्य (Devoleena Bhattacharjee) के करीबी दोस्त भी थे। देबोलिना भट्टाचार्य ने सोशल मीडिया साइट X (पहले ट्विटर) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर को टैग करते हुए लिखा कि “मेरे मित्र अमरनाथघोष की मंगलवार शाम को अमेरिका के सेंट लुइस अकादमी के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। वो परिवार में इकलौता बेटा था। उनकी मां की 3 साल पहले मौत हो चुकी है। बचपन में ही पिता का निधन हो गया था। लेकिन अभी तक आरोपी के बारे में सारी बातें अभी तक सामने नहीं आई हैं। या यूं कहें कि उसके कुछ दोस्तों के अलावा उसके परिवार में इसके लिए लड़ने वाला कोई नहीं बचा है। वो कोलकाता से थे। बेहतरीन डांसर थे, वो पीएचडी कर रहे थे। मंगलवार शाम को वो बाहर टहल रहे थे, तभी किसी ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। अब अमेरिका में उनके कुछ दोस्त शव पर दावा करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इस बारे में कोई अपडेट नहीं है। भारत में अमेरिकी दुतावास, आप कृपया इसे देखें। कम से कम हमें उसकी हत्या का कारण तो पता चलना चाहिए।
https://twitter.com/hashtag/Amarnathghosh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
माता-पिता भी नहीं थे

देबोलिना के इस पोस्ट से पता चला कि घोष के माता-पिता नहीं है, वो अकेले थे औऱ अमेरिका में उनके कुछ दोस्त हैं। बहरहाल अमरनाथ की मौत कैसे और किसने की, इसका पता लगाने के लिए अमेरिका की पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है।
2 महीनों में ये चौथा मामला

5 जनवरी – सिएटल में भारतीय अमेरिकी छात्रा जान्हवी को कार से कुचलकर मारा।

29 जनवरी – अटलांटा में एक दुकान में भारतीय छात्र विवेक सैनी की एक नशे में धुत शख्स ने हथौड़े से मार-मारकर उसकी हत्या कर दी।
20 जनवरी – इलिनोइस यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले भारतीय मूल के छात्र अकुल धवन की मौत

25 फरवरी- अलबामा प्रांत में भारतीय कीर्तनकार युवक राज उर्फ गोल्डी की गोली मारकर हत्या

Home / world / America: अब भारतीय क्लासिक डांसर अमरनाथ घोष की गोली मारकर हत्या, दो महीने में ये चौथा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो