script अमेरिका में गन वॉयलेंस का एक और मामला, स्कूल में गोलीबारी से 1 की मौत और 5 घायल | Iowa shooting left 1 killed in school, shooter then shot himself dead | Patrika News

अमेरिका में गन वॉयलेंस का एक और मामला, स्कूल में गोलीबारी से 1 की मौत और 5 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2024 12:08:18 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Another Shooting Incident In USA: अमेरिका में गन वॉयलेंस/गोलीबारी का एक और मामला सामने आया है। यह घटना आयोवा के एक स्कूल में हुई।

iowa_school_shooting.jpg
Shooting in Iowa

अमेरिका (United States of America) में गन वॉयलेंस (बंदूक की वजह से हिंसा) की समस्या लंबे समय से चली आ रही है और यह काफी गंभीर है। अमेरिका में अक्सर ही शूटआउट की घटनाएं होती रहती हैं। अमेरिका में गन वॉयलेंस के कहर से पब्लिक प्लेस हो या फिर प्राइवेट प्लेस, कोई भी जगह सुरक्षित नहीं है। यहां तक कि स्कूल में इस मामले में सुरक्षित नहीं हैं और अक्सर ही अमेरिकी स्कूलों में गोलीबारी के मामले सामने आते रहते हैं। हाल ही में इसी तरह का एक और मामला सामने आया है। यह मामला आयोवा (Iowa) राज्य के डेस मोइनेस (Des Moines) के पास एक स्कूल में गुरुवार की सुबह घटित हुआ।


स्कूल में हुई गोलीबारी

डेस मोइनेस के पास एक स्कूल में गोलीबारी की यह घटना घटित हुई। पैरी हाई स्कूल (Perry High School) में एक 17 साल ले स्टूडेंट ने ही दूसरे स्टूडेंट्स पर गोलियाँ बरसा दी। हमलावर का नाम डायलान बटलर (Dylan Butler) था।

1 की मौत, 5 घायल

पैरी हाई स्कूल में गोलीबारी में 6 लोगों को गोली लगी। इनमें से सिक्स्थ क्लास के एक स्टूडेंट की मौत हो गई और 5 अन्य घायल हो गए। घायलों में स्कूल का प्रिंसिपल भी था।


हमलावर ने खुद को मारी गोली

हमलावर के खिलाफ कोई एक्शन लिया जाता, उससे पहले ही उसने खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया। कुछ स्टूडेंट्स के अनुसार हमलावर ने स्कूल में बुली होने से परेशान होकर यह कदम उठाया।

गन वॉयलेंस में नहीं हो रही कमी

गन वॉयलेंस अमेरिका में पिछले कुछ समय से नहीं, बल्कि लंबे समय से एक बड़ी समस्या रही है। अमेरिका में गन खरीदना उतना ही आसान है जितना भारत में सब्जी खरीदना। एक छोटा बच्चा भी अमेरिका में गन खरीद सकता है और वहाँ गन की खरीद पर कोई सख्त कानून नहीं है। ऐसे में अमेरिका में गन वॉयलेंस की वजह से हर साल बड़ी संख्या में लोगों की जान जाती हैं और इन मामलों में किसी तरह की कोई कमी देखने को नहीं मिल रही।

यह भी पढ़ें

चीन में अर्थव्यवस्था पर मार, नए कर्मचारियों को मिल रहा है कम वेतन

ट्रेंडिंग वीडियो