scriptAgreement : कभी लड़े थे युद्ध,अब इराक ने ईरान से किया यह बड़ा समझौता | Iraq has signed an Agreement to import Gas from Iran | Patrika News
विदेश

Agreement : कभी लड़े थे युद्ध,अब इराक ने ईरान से किया यह बड़ा समझौता

World News in Hindi : कभी आपस में युद्ध लड़ने वाले इराक और ईरान ने गैस आयात करने की दिशा में पांच साल के लिए समझौता किया है। इराक की ओर से बिजली मंत्री जियाद अली फाजिल ( Ziyad Ali Fazil) और ईरान की ओर से नेशनल गैस कंपनी ( National Gas Company) के अधिकारियों ने समझौते पर हस्ताक्षर किए।
 
 
DUNKI Route से यूके पहुंचने का सिलसिला थम नहीं रहा,पानी के रास्ते ब्रिटिश चैनल पार कर पहुंचे प्रवासी बेशुमार
World Theater Day Special: भारत में रंगमंच की दुनिया को सजीव होते देखना चाहता है विदेश में रह रहा यह रंगकर्मी
US Presidential Elections : न्यूयॉर्क में आज सज रहा बाइडन हैरिस फंड रेजिंग यह ग्रेंड ईवंट,एक साथ बैठेंगे ये बिग डेमोक्रेट्स

नई दिल्लीMar 28, 2024 / 01:08 pm

M I Zahir

iran_iraq_gas_agreement.jpg
International News in Hindi : इराक (Iraq) ने ईरान (Iran) से गैस आयात करनेका समझौता कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इराकी बिजली मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि इराक ईरान से गैस आयात करेगा (Agreement to Import Gas) । यह समझौता हो गया है।
अधिकारियों ने हस्ताक्षर किए


समझौते पर इराक की ओर से बिजली मंत्री जियाद अली फाजिल और ईरान की ओर से नेशनल गैस कंपनी के अधिकारियों ने हस्ताक्षर किए।


रोज 50 मिलियन क्यूबिक मीटर गैस देनी होगी
इराकी बिजली मंत्रालय का कहना है कि ईरान से 5 साल के लिए गैस आयात करने का समझौता हो गया है। ईरान 5 वर्षों तक इराक को रोज 50 मिलियन क्यूबिक मीटर गैस देने के लिए बाध्य होगा।
बिजली पैदा करने की जरूरतें पूरी होंगी

इराकी बिजली मंत्रालय के अनुसार, इराक ईरान से गैस आयात कर के बिजली पैदा करने की जरूरतें पूरी करेगा। इधर चेतावनी भी दी गई है कि ईरान को अमरीकी प्रतिबंधों का ख़तरा हो सकता है।

Home / world / Agreement : कभी लड़े थे युद्ध,अब इराक ने ईरान से किया यह बड़ा समझौता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो