scriptगाज़ा में युद्ध के दौरान इज़रायली सेना को अब तक मिली 800 सुरंगें | Israeli army uncovers 800 tunnels in Gaza amid ongoing war | Patrika News
विदेश

गाज़ा में युद्ध के दौरान इज़रायली सेना को अब तक मिली 800 सुरंगें

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच युद्ध फिर से शुरू हो चुका है। 7 दिन के युद्ध विराम के बाद इज़रायली सेना ने फिर से गाज़ा में हमले शुरू कर दिए हैं। इसी बीच हाल ही में इज़रायली सेना ने एक दावा किया है।

Dec 04, 2023 / 11:21 am

Tanay Mishra

tunnel_in_gaza.jpg

Tunnel in Gaza

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच युद्ध फिर से शुरू हो चुका है। 24 नवंबर को दोनों पक्षों के बीच युद्ध विराम को लेकर सहमति बनी थी और 4 दिवसीय युद्ध विराम को ग्रीन सिग्नल मिला। इसके बाद इसे 2 दिन और फिर 1 दिन के लिए बढ़ाया गया। हालांकि इसके बाद हमास की तरफ से एक रॉकेट दागा गया जिसके बाद इज़रायल की सेना ने भी एक बार फिर गाज़ा में अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। युद्ध विराम को और आगे नहीं बढ़ाया जा सका। इज़रायली सेना ने गाज़ा में फिर से एयरस्ट्राइक्स कर बमबारी शुरु कर दी है। अब इज़रायली सेना एयरस्ट्राइक्स के साथ ही ग्राउंड ऑपरेशन भी चला रही है। इसी बीच हाल ही में इज़रायली सेना ने एक बड़ा दावा किया है।


इज़रायली सेना को अब तक मिली 800 सुरंगें

इज़रायली सेना ने दावा किया है ग्राउंड ऑपेरशन शुरू होने के बाद से अब तक उन्हें गाज़ा में 800 सुरंगें मिली हैं। अक्टूबर के अंत में इज़रायली सेना का ग्राउंड ऑपरेशन शुरू हुआ था और तब से इज़रायली सेना ने गाज़ा में अलग-अलग जगहों पर 800 सुरंगें ढूंढ निकाली हैं।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw


हमास से कनेक्शन

इज़रायली सेना के अनुसार मिली 800 सुरंगों में से कई सुरंगों से हमास का कनेक्शन है। इज़रायली सेना ने कि कई सुरंगों का इस्तेमाल हमास अपनी गतिविधियों को अंजाम देने और हथियारों की सप्लाई के लिए करता है। इज़रायली सेना ने यह भी बताया कि इनमें से कई सुरंगें स्कूलों, मस्जिदों, प्लेग्राउंड्स और अस्पतालों के पास हैं।

यह भी पढ़ें

तंज़ानिया में बाढ़ का कहर, 20 से ज़्यादा लोगों की मौत

Hindi News/ world / गाज़ा में युद्ध के दौरान इज़रायली सेना को अब तक मिली 800 सुरंगें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो