scriptपाकिस्तान में फिर सेना चलवाएगी सरकार ! ISI ने की इमरान से मुलाकात, सरकार बनाने से पीछे हटे नवाज | Military Government Again in Pakistan ISI Met PTI Imran Khan Nawaz Sharif Backed Out | Patrika News

पाकिस्तान में फिर सेना चलवाएगी सरकार ! ISI ने की इमरान से मुलाकात, सरकार बनाने से पीछे हटे नवाज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2024 03:55:36 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Pakistan Politics : पाकिस्तान में सरकार बनाने का पेंच फंस गया है। नवाज शरीफ (Nawaj Sharif) का जरदारी परिवार से चल रही बातचीत पटरी से उतर गई है। वहीं पीटीआई (PTI) का विरोध झेल रही सेना (Army) और आईएसआई (ISI) ने इमरान (Imran Khan) से मुलाकात की है। अब देखना है कि पाकिस्तान में क्या बदलता है…

military_government_again_in_pakistan_isi_met_pti_imran_khan_nawaz_sharif_backed_out_.png

Pakistan Politics : पाकिस्तान में चुनाव नतीजे आने के सप्ताह भर गुजर जाने के बाद भी किसकी सरकार होगी इसको लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं है। हाल तक लग रहा था कि नवाज शरीफ की पीएमएल-एन और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी मिलकर सरकार बनाएंगी। पर अब नवाज के हवाले से कहा जा रहा है कि वे पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के जरदारी परिवार के साथ मिलकर सरकार बनाने के इच्छुक नहीं हैं। नवाज शरीफ ने कहा है कि जरदारी परिवार के साथ डील करना आसान नहीं है।

 


खबर है कि पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस ने अदियाला जेल में इमरान खान से मुलाकात की और एक सौदा किया जिसके बाद इमरान ने उमर अय्यूब खान को अपना पीएम उम्मीदवार नामित किया। डील में इमरान की पीटीआई और पीपीपी दोनों मिलकर सरकार बना सकती हैं। लेकिन इसके बाद भी पीटीआई सड़कों पर आंदोलन कर रही है और सरकार किसके नेतृत्व में बनेगी इसको लेकर कहीं कोई स्पष्टता नहीं है।

 


वहीं सेना के सूत्रों के हवाले से यह भी कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना यह समझ चुकी है कि किसी भी सरकार या प्रतिष्ठान के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव का मुकाबला करते हुए पीटीआई के नेतृत्व वाले विपक्ष को संभालना आसान नहीं होगा। इसलिए पाकिस्तानी सेना पहला मौका इमरान खान को देना चाहती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो