script इंडोनेशिया में माउंट मरापी ज्वालामुखी के फटने से मरने वाले पर्वतारोहियों का आंकड़ा पहुंचा 13 | Mount Marapi volcano eruption: death toll of hikers rises to 13 | Patrika News

इंडोनेशिया में माउंट मरापी ज्वालामुखी के फटने से मरने वाले पर्वतारोहियों का आंकड़ा पहुंचा 13

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2023 12:21:09 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Mount Marapi Eruption: इंडोनेशिया में माउंट मरापी ज्वालामुखी के फटने से मरने वाले पर्वतारोहियों का आंकड़ा बढ़ गया है।

mount_marapi_eruption_.jpg
Mount Marapi Eruption

इंडोनेशिया (Indonesia) में पश्चिमी सुमात्रा में 9,485 फीट ऊंचा माउंट मरापी ज्वालामुखी (Mount Marapi Volcano) स्थित है जो रविवार को फट गया था। इसके फटने के बाद आसपास के इलाके में हाई अलर्ट जारी हो गया था। माउंट मरापी के फटने के बाद धुएं के गुबार से आसपास के इलाके में हवा का मिज़ाज भी बिगड़ गया। माउंट मारपी के फटने की वजह से पहले 11 पर्वतारोहियों की मौत की खबर सामने आई थी। पर अब मरने वालों का आंकड़ा बढ़ गया है।


मरने वाले पर्वतारोहियों का आंकड़ा पहुंचा 13

जानकारी के अनुसार माउंट मरापी ज्वालामुखी के फटने से मरने वाले पर्वतारोहियों का आंकड़ा 13 पहुंच गया है। सर्च एंड रेस्क्यू टीम की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई। 11 लोगों के शव पहले ही मिल गए थे और अब 2 और लोगों के शव सर्च एंड रेस्क्यू टीम को मिले हैं।


3 लोग बचे ज़िंदा

सर्च एंड रेस्क्यू टीम ने सोमवार को 3 ज़िंदा लोगों को भी निकाला। तीनों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

10 लोग अभी भी लापता

सर्च एंड रेस्क्यू टीम के प्रमुख के अनुसार माउंट मरापी ज्वालामुखी के फटने के बाद उसके पास से कई लोगों को निकाला गया था, पर 26 लोगों को नहीं निकाला जा सका था। उनमें से 14 लोगों को सोमवार को निकाल लिया गया, जिनमें से 11 मृत्त और 3 ज़िंदा मिले। आज 2 और मृत्त लोगों को निकाला गया है। ऐसे में 10 लोग अभी भी लापता हैं।

यह भी पढ़ें

भारत से फरार खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह रोडे की पाकिस्तान में हुई मौत



ट्रेंडिंग वीडियो