script पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई में मारे गए 21 बलूच उग्रवादी | Pakistan troops killed 21 baloch militants | Patrika News

पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई में मारे गए 21 बलूच उग्रवादी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2024 05:38:53 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Pakistan Army's Action Against Baloch Militants: पाकिस्तानी सेना ने हाल ही में बलूच उग्रवादियों के खिलाफ कार्रवाई की है। क्या रहा इस कार्रवाई का नतीजा? आइए जानते हैं।

pakistan_troops.jpg
Pakistan troops

पाकिस्तान (Pakistan) को लंबे समय से आतंकवाद के पनाहगार के रूप में देखा जाता रहा है। दुनियाभर में कई जगहों पर आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश पाकिस्तान में ही रची जाती रही है। पर लंबे समय से दुनिया के कई देशों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाला पाकिस्तान अब खुद भी आतंकवाद से अछूता नहीं है। पाकिस्तान में पिछले करीब दो साल में आतंकी गतिविधियों में काफी इजाफा देखने को मिला है। साथ ही पाकिस्तान में अलग-अलग जगहों पर कई उग्रवादियों ने भी विद्रोह छेड़ रखा है। अक्सर ही पाकिस्तान की सेना आतंकियों/उग्रवादियों के खिलाफ कार्रवाई करती रहती है। हाल ही में एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने बलूच उग्रवादियों के खिलाफ कार्रवाई की है।


जवाबी कार्रवाई

पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को बलूच उग्रवादियों के माच टाउन और कोलपुर इलाके में किए गए हमले के जवाब में यह कार्रवाई की। पाकिस्तानी सेना ने दोनों जगहों पर बलूच उग्रवादियों के खिलाफ कार्रवाई की।

मारे गए 21 बलूच उग्रवादी

पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि माच टाउन और कोलपुर इलाके में की गई जवाबी कार्रवाई में 21 बलूच उग्रवादी मारे गए।

किस संगठन के थे सदस्य?

जानकारी के अनुसार मारे गए 21 बलूच उग्रवादी बलूच लिबरेशन आर्मी मुजाहिद ब्रिगेड के सदस्य थे।

सैनिकों और आम नागरिकों की भी हुई मौत

पकिस्तानी सेना के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों माच टाउन और कोलपुर इलाके में की गई जवाबी कार्रवाई में सेना के 4 सैनिक और 2 आम नागरिक भी मारे गए।

यह भी पढ़ें

भारतीयों को लुभाने की कोशिश में लगा तुर्की, बिना वीज़ा के एंट्री देने की तैयारी





ट्रेंडिंग वीडियो