scriptअमेरिका में प्लेन हुआ क्रैश लैंड, हाईवे पर कार को मारी टक्कर | Plane crashes into car on Brooklyn Park highway in USA | Patrika News
विदेश

अमेरिका में प्लेन हुआ क्रैश लैंड, हाईवे पर कार को मारी टक्कर

Brooklyn Park Plane Crash: अमेरिका में एक प्लेन की वजह से हादसा हो गया। क्या है पूरा मामला? आइए जानते हैं।

Nov 29, 2023 / 11:26 am

Tanay Mishra

brooklyn_park_plane_crash.jpg

Plance crash in Brooklyn Park

अमेरिका (United States Of America) में मिनेसोटा (Minnesota) राज्य के ब्रूकलिन पार्क (Brooklyn Park) शहर में एक हादसा हो गया। यह हादसा मंगलवार की सुबह हुआ। मंगलवार की सुबह व्हीकल्स से भरे एक हाईवे पर अचानक से कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा। हाईवे पर चल रही एक कार को एक प्लेन ने टक्कर मार दी। पढ़कर अजीब लगेगा और मन में सवाल भी आएगा कि हाईवे पर चल रही एक कार को एक प्लेन कैसे टक्कर मार सकता है? दरअसल प्लेन की क्रैश लैंडिंग की वजह से वो हाईवे पर आ गया और एक कार को पीछे से टक्कर मार दी। इससे कुछ समय के लिए ट्रैफिक व्यवस्था भी बाधित हुई।

https://twitter.com/FOX9?ref_src=twsrc%5Etfw


ड्राइवर और पायलट हुए घायल

प्लेन की क्रैश लैंडिंग से ड्राइवर और पायलट दोनों ही घायल हो गए। दोनों को नज़दीकी अस्पताल ले जाया गया। हालांकि दोनों में से किसी की भी गंभीर चोट नहीं लगी। प्लेन साइज़ में छोटा भी था और इस वजह से यह एक्सीडेंट ज़्यादा गंभीर नहीं था।

किस वजह से हुआ हादसा?

प्लेन पास के ही एक एयरपोर्ट की तरफ जा रहा था, पर अचानक से ही उसमें एक तकनीकी खराबी आ गई और इस वजह से प्लेन की पावर चली गई। ऐसे में पायलट को रेडियो पर इमरजेंसी की घोषणा करते हुए एक बड़े हाईवे पर प्लेन को लैंड करने का फैसला लेना पड़ा जिससे बड़े हादसे की संभावना को टाला जा सके। हाईवे पर कई व्हीकल्स थे और प्लेन को हाईवे पर लैंड कराते समय एक कार सामने आ गई और इस वजह से हादसा हो गया। हालांकि कार और प्लेन को भी ज़्यादा नुकसान नहीं पहुंचा।

यह भी पढ़ें

इज़रायल-हमास युद्ध विराम के दौरान हुआ सीज़फायर का उल्लंघन




Hindi News/ world / अमेरिका में प्लेन हुआ क्रैश लैंड, हाईवे पर कार को मारी टक्कर

ट्रेंडिंग वीडियो