scriptMiss Alabama 2024: छरहरी मॉडल्स के बीच ‘प्लस साइज़’ लड़की ने जीता ब्यूटी कॉन्टेस्ट, हुई जबरदस्त ट्रोलिंग का शिकार | Plus size model Sara Milliken becomes Miss Alabama 2024 | Patrika News
विदेश

Miss Alabama 2024: छरहरी मॉडल्स के बीच ‘प्लस साइज़’ लड़की ने जीता ब्यूटी कॉन्टेस्ट, हुई जबरदस्त ट्रोलिंग का शिकार

Miss Alabama 2024: सारा ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर कहा कि यहां तक पहुंचने में उन्होंने बहुत सी नकारात्मक बातों का सामना किया और अब उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि उन्होंने वो पा लिया है जिसका सपना उन्होंने देखा था।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 03:58 pm

Jyoti Sharma

Plus size model Sara Milliken becomes Miss Alabama 2024

Sara Milliken (Miss Alabama 2024)

Miss Alabama 2024: अक्सर आपने ब्यूटी पेजेंट य़ानी सौंदर्य प्रतियोगिता में छरहरी काया वाली दुबली-पतली मॉडल्स को देखा होगा। उनका वजन एक तरह से इस कॉन्टेस्ट की मांग होती है जिसके हिसाब से इन मॉडल्स को अपना वजन नियंत्रित करना होता है। लेकिन अब इस मिथक को तोड़ कर ब्यटी पेजेंट (Beauty Pageant) का ताज पहना है एक प्लस साइज मॉडल ने। जी हां इस प्लस साइज मॉडल ने तमाम खूबसूरत मॉडल्स को पछाड़ते हुए देश के ब्यूटी पेजेंट का ताज अपने नाम कर लिया है। ये हैं अलबामा की सारा मिलिकेन (Sara Milliken) जिन्होंने मिस अलबामा 2024 का ताज अपने सिर पर सजाया है। 

वजन को लेकर लोगों ने Miss Alabama 2024 को किया ट्रोल

मिस अलबामा 2024 (Miss Alabama 2024) बनीं सारा मिलिकेन को उनके इतने बड़े ब्यूटी पीजेंट को जीतने के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया उनके बढ़े हुए वजन को लेकर मजाक उड़ाया गया। यहां तक कहा गया कि अब ब्यूटी कॉन्टेस्ट (Beauty Pageant) ने अपने नाम के उलट काम किया है। लेकिन सारा मिलिकेन इन ट्रोलर्स से टूटी नहीं बल्कि उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया। 

ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब

सारा (Sara Milliken) ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर कहा कि यहां तक पहुंचने में उन्होंने बहुत सी नकारात्मक बातों का सामना किया और अब उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि उन्होंने वो पा लिया है जिसका सपना उन्होंने देखा था।
सारा मिलिकेन ने इस बात भी जोर दिया कि उनकी उपलब्धियों और उनके किए गए सामाजिक कार्यों पर लोगों को ध्यान देना चाहिए ना कि किसी तरह की आलोचना पर। सारा ने अपने समर्थकों का धन्यवाद किया और अपने मिशन “द बडी सिस्टम” और “गर्ल्स गोट्टा ग्लो” पॉडकास्ट के जरिए सकारात्मकता फैलाने की अपनी प्रतिबद्धता बताया। 

सिर्फ टॉप-10 में आना था टारगेट लेकिन जीत गईं कॉन्टेस्ट

बता दें कि मिस अलबामा 2024 का खिताब जीतने वाली सारा मिलिकेन अलबामा के अटमोर की रहने वाली हैं और उन्होंने नेशनल अमेरिकन मिस (NAM) पेजेंट में यह खिताब जीता है। सारा मिलिकेन ने इस पेजेंट में टॉप-10 में आने का टारगेट रखा था लेकिन उन्होंने खिताब जीतकर इसे पूरा कर लिया। उन्होंने अपनी इस जीत को 8 साल की मेहनत का नतीजा बताया है। गौरतलब है कि सारा मिलिकेन “द बडी सिस्टम” की फाउंडर हैं और “गर्ल्स गोट्टा ग्लो” नामक पॉडकास्ट की होस्ट भी हैं। उन्होंने अपने कामों के लिए​​ सेवा पुरस्कार भी जीता है। 

Hindi News/ world / Miss Alabama 2024: छरहरी मॉडल्स के बीच ‘प्लस साइज़’ लड़की ने जीता ब्यूटी कॉन्टेस्ट, हुई जबरदस्त ट्रोलिंग का शिकार

ट्रेंडिंग वीडियो