script अजब-गजब: Amazon पर मिलता है रेडीमेड घर, एक शख्स ने ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगाया, बड़ा पार्सल देख चौके लोग | Readymade house is available on Amazon, a person ordered it online for the homeless, people were shocked to see the big parcel | Patrika News

अजब-गजब: Amazon पर मिलता है रेडीमेड घर, एक शख्स ने ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगाया, बड़ा पार्सल देख चौके लोग

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2024 10:37:11 am

Submitted by:

Akash Sharma

Amazon: घर बनाना भी आसान काम नहीं, फिर चाहे आपके पास पैसे भी बहुत हों, लेकिन घर बनाने एक बड़ा और मुश्किल काम है। इसमें वक्त भी बहुत लगता है। क्या आपने कभी सोचा है कि अब घर बनाने में कोई मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। घर के बाकी सामान की तरह अब आप बने बनाए घर को भी ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

Amazon से ऑर्डर किए गए घर को खोलता शख्स
Amazon से ऑर्डर किए गए घर को खोलता शख्स

बाकी सामान की तरह अब आप बने बनाए घर को भी ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। ये बात सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी, लेकिन ये सच है। घर हर किसी के लिए वो जगह है, जहां लोग वो सुकून और आराम से रहते हैं। फिर चाहे कोई कितना भी दुनिया घूम ले या फिर कितने भी आराम से किसी दूसरे शहर या फिर किसी दूसरे के घर में रह ले। सुकून तो सिर्फ अपने ही घर में मिलता है। अपना घर बनाना हर किसी के जीवन का सपना होता है। दुनिया के लोग अपना घर बनाने के लिए पूरा जीवन कड़ी मेहनत और मजदूरी करके पैसे इकट्ठा करते हैं। इससे वे अपने सपनों का घर बना सकें। कुछ लोग तो जीवनभर मेहनत, मजदूरी करके भी अपना घर नहीं बना पाते। वहीं कुछ लोग अपनी सारी कमाई अपना घर बनाने में ही लगा देते हैं।

किफ़ायती है ये डील

घर बनाना भी आसान काम नहीं, फिर चाहे आपके पास पैसे भी बहुत हों, लेकिन घर बनाने एक बड़ा और मुश्किल काम है। इसमें वक्त भी बहुत लगता है। क्या आपने कभी सोचा है कि अब घर बनाने में कोई मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। घर के बाकी सामान की तरह अब आप बने बनाए घर को भी ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। ये बात सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी, लेकिन ये बात सच है। दरअसल, क्योंकि Amazon पर अब रेडीमेड घर भी मिलते हैं। हम सभी जानते हैं कि इस प्लेटफॉर्म पर ज़रूरत का हर सामान मिलता है। साथ ही आपको बता दें कि बना बनाया घर भी मिल जाता है। अमेरिका के लोगों को ये पता है। उन्होंने इस सुविधा का फ़ायदा भी उठाया। घरों की बढ़ती क़ीमत को देखते हुए लोगों को ये डील किफ़ायती भी लग रही है।

ये हैं सुविधाएं
जानकारी के मुताबिक, ये 16.5x20 फुट का फ़ोल्ड-आउट फ़्लैट है. इसमें किचन, लिविंग रूम, बेडरूम और बाथरूम है। इस घर में पहले से ही टॉयलेट और शावर भी लगकर आता है। इसकी क़ीमत 26,000 डॉलर ( 21 लाख रुपये) है। अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि ये घर के नाम पर एक कमरा है। मतलब रहने के लिए आपका काम चल जाएगा। फिलहाल,घर सच में ऑनलाइन ही मंगाया गया है या फिर ये कंटेंट के लिए क्रिएट किया गया फंडा है। इस बात की कोई जानकारी नहीं है।
ये भी पढ़ें:स्पाइसजेट फ्लाइट में महिला से को-पैसेंजर ने की छेड़खानी, बोली- शिकायत करने से रोका

ट्रेंडिंग वीडियो