scriptरूस के डिप्टी रक्षा मंत्री तिमुर इवानोव रिश्वत लेने के आरोप में 2 महीने के लिए गिरफ्तार | Russian Deputy Defense Minister Timur Ivanov arrested for 2 months on charges of taking bribe | Patrika News
विदेश

रूस के डिप्टी रक्षा मंत्री तिमुर इवानोव रिश्वत लेने के आरोप में 2 महीने के लिए गिरफ्तार

रूस के डिप्टी रक्षा मंत्री तिमुर इवानोव को गिरफ्तार कर लिया गया है और 2 महीने के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। क्या है इसकी वजह? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीApr 24, 2024 / 03:18 pm

Tanay Mishra

Timur Ivanov

Timur Ivanov

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच अभी भी युद्ध जारी है। 24 फरवरी, 2022 को शुरू हुए इस युद्ध को 2 साल से भी ज़्यादा समय हो चुका है लेकिन अभी भी यह युद्ध जारी है। हालांकि इस युद्ध के बीच रूस में भी समय-समय पर कई ऐसी स्थितियाँ आई जिनकी वजह से बड़े पद पर लोगों को भी मुश्किलें हुई हैं। हाल ही में ऐसा ही एक और व्यक्ति के साथ हुआ है। तिमुर इवानोव (Timur Ivanov), जो रूस के डिप्टी रक्षा मंत्री है, को हाल ही में पुलिस ने पकड़ लिया है।

रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा

इवानोव को रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा गया है। मॉस्को सिटी कोर्ट ने भी इस बारे में पुष्टि की है। इवानोव के इस भ्रष्टाचार की वजह से ही उन्हें पकड़ा गया है। जानकारी के अनुसार रिश्वत की राशि भी मामूली नहीं थी।

भेजा गया 2 महीने की हिरासत में

इवानोव को रिश्वत लेने के आरोप में 2 महीने की हिरासत में भेज दिया गया है। मॉस्को सिटी कोर्ट के आदेशानुसार इवानोव को 23 जून तक हिरासत में रहना पड़ेगा।

15 साल तक की हो सकती है सज़ा

इवानोव को रिश्वत लेने के इस मामले में 15 साल तक की जेल की सज़ा हो सकती है।

Hindi News/ world / रूस के डिप्टी रक्षा मंत्री तिमुर इवानोव रिश्वत लेने के आरोप में 2 महीने के लिए गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो