scriptWar News: भारत से विस्फोटक लेकर इजरायल जा रहे जहाज को स्पेन ने रोका, बोला- क्यों भेजे हथियार | Ship carrying explosives from India to Israel stopped in Spain | Patrika News
विदेश

War News: भारत से विस्फोटक लेकर इजरायल जा रहे जहाज को स्पेन ने रोका, बोला- क्यों भेजे हथियार

War News: स्पेन के परिवहन मंत्री ऑस्कर पुएंते ने गुरुवार को कहा कि उनके देश ने कार्टाजेना के दक्षिण-पूर्वी बंदरगाह पर विस्फोटक लेकर इजराइल जाने वाले जहाज को अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

नई दिल्लीMay 18, 2024 / 09:45 am

Jyoti Sharma

Ship carrying explosives from India to Israel stopped in Spain

Ship carrying explosives from India to Israel stopped in Spain

War News: भारत से विस्फोटक लादकर इजरायल (Israel) जा रहे जहाज को स्पेन ने रोक दिया। स्पेन जहाज को अपनी सीमा में आने की परमिशन नहीं दी। स्पेन का कहना है कि मिडिल ईस्ट समय अशांति से गुजर रहा है। ऐसे में मिडिल ईस्ट को हथियार क्यों भेजे जा रहे हैं। यहां पर हथियारों की कोई जरूरत नहीं है। स्पेन (Spain) के परिवहन मंत्री ऑस्कर पुएंते ने गुरुवार को कहा कि उनके देश ने कार्टाजेना के दक्षिण-पूर्वी बंदरगाह पर विस्फोटक लेकर इजराइल जाने वाले जहाज को अनुमति देने से इनकार कर दिया है। 

चेन्नई से लगभग 27 टन भरा था विस्फोटक

बता दें कि ये जहाज भारत के चेन्नई (Chennai) से लगभग 27 टन विस्फोटक सामग्री लेकर जा रहा था। इस मामले को लेकर भारत की ओर से अभी तक कोई कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं मिली है। डेनमार्क के झंडे वाले जहाज ने 21 मई को स्पेन के बंदरगाह पर रूकने की इजाजत मांगी थी। मेरिएन डेनिका जहाज का संचालन करने वाली कंपनी एच. फोल्मर एंड कंपनी नेभी इस मामले में अभी कोई टिप्पणी नहीं की है।

मध्य पूर्व को हथियार नहीं, शांति चाहिए- स्पेन

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि स्पेन के विदेश मंत्री जोसे मैनएल अल्बरेस ने कहा कि ऐसा पहली बार है, जब हमने यह किया है, क्योंकि ऐसा पहली बार हुआ है कि जब हमने पाया है कि एक जहाज हथियारों की खेप लेकर इजरायल जा रहा है। मध्यपूर्व को शांति की जरूरत है, न कि ज्यादा हथियारों की।

Hindi News/ world / War News: भारत से विस्फोटक लेकर इजरायल जा रहे जहाज को स्पेन ने रोका, बोला- क्यों भेजे हथियार

ट्रेंडिंग वीडियो