scriptदुबई जाने वाले यात्री ध्यान दें! बैंक अकाउंट में इतनी रकम समेत ये चीजें हों तो ही जाएं एयरपोर्ट, वापस भेजे जा रहे पैसेंजर   | Strict checking of those going to Dubai at the airport | Patrika News
विदेश

दुबई जाने वाले यात्री ध्यान दें! बैंक अकाउंट में इतनी रकम समेत ये चीजें हों तो ही जाएं एयरपोर्ट, वापस भेजे जा रहे पैसेंजर  

UAE: रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु और केरल के हवाई अड्डों से उतरने वाले यात्रियों खासकर जो पहली बार यात्रा कर रहे हैं उनकी विशेष जांच की जा रही है।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 04:26 pm

Jyoti Sharma

Strict checking of those going to Dubai at the airport

Strict checking of those going to Dubai at the airport

अगर आप संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के लिए उड़ान भर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। वहां जाने के लिए अब आपके पास मोटी रकम और वापसी का टिकट नहीं है तो आपको वापस भेज दिया जाएगा। दरअसल दुबई (Dubai) और अबू धाबी एयरपोर्ट (Abhu Dhabi) पर पहुंचे लोगों की कड़ी चेकिंग के बाद उन्हें वापस तक भेजा जा रहा है। 

क्या हो रही चेकिंग? 

अगर आपके बैंक अकाउंट में कम से कम 60,000 रुपए या क्रेडिट कार्ड और वापसी का टिकट है तो ही आप अरब अमीरात (UAE) के लिए उड़ान भर सकते हैं। इनमें से किसी भी एक चीज की कमी होगी तो आपको एयरपोर्ट से वापस कर दिया जाएगा। इसकी वजह है कि कई यात्री पर्यटक वीज़ा का दुरुपयोग कर UAE पहुंच रहे हैं। 

पहली बार यात्रा कर रहे हैं तो हो जाएं सावधान

रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु और केरल के हवाई अड्डों से उतरने वाले यात्रियों खासकर जो पहली बार यात्रा कर रहे हैं उनकी विशेष जांच की जा रही है। दुबई और अबू धाबी जाने वाले यात्रियों को शहर के हवाई अड्डों पर देरी से चेक-इन का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि UAE ने कुछ यात्रियों को पर्यटक वीजा के साथ वापसी टिकट या रहने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं ले जाने के कारण निर्वासित कर दिया था।

इसलिए की सख्त चेकिंग

एयरलाइंस ने पर्यटक वीजा के साथ 20-35 आयु वर्ग के महिलाओं सहित सिंगल यात्रियों की स्क्रीनिंग भी शुरू कर दी है और यात्रियों को निर्वासित होने से रोकने के लिए उन्हें बोर्डिंग से पहले दोबारा जांच कर रही है। निर्वासित पैसेंजर को वापस लाने की जिम्मेदारी एयरलाइन की है। दरअसल UAE ने आव्रजन मानदंडों और सख्त कर दिया है क्योंकि उन्हें पता चला है कि यात्री बिना पैसे या आवास के आते हैं और कभी-कभी 96 घंटे के टूरिस्ट वीजा का दुरुपयोग करते हैं और रुक जाते हैं।

Hindi News/ world / दुबई जाने वाले यात्री ध्यान दें! बैंक अकाउंट में इतनी रकम समेत ये चीजें हों तो ही जाएं एयरपोर्ट, वापस भेजे जा रहे पैसेंजर  

ट्रेंडिंग वीडियो