scriptपाकिस्तान के सैन्य ठिकाने पर आत्मघाती आतंकी हमला, 7 सैनिकों की मौत और 17 घायल | Suicide attack on Pakistan military base kills seven soldiers | Patrika News
पाकिस्तान

पाकिस्तान के सैन्य ठिकाने पर आत्मघाती आतंकी हमला, 7 सैनिकों की मौत और 17 घायल

Terrorist Attack In Pakistan: पाकिस्तान में एक बार फिर आतंकी हमले का मामला सामने आया है। यह आतंकी हमला एक आत्मघाती हमला था और पाकिस्तान के एक सैन्य ठिकाने पर हुआ, जिसमें 7 सैनिकों ने अपनी जान गंवा दी।

नई दिल्लीMar 18, 2024 / 11:48 am

Tanay Mishra

suicide_attack_on_pakistan_military_base.jpg

Suicide attack on military base in Pakistan

पाकिस्तान (Pakistan) लंबे समय से आतंकवाद का पनाहगार रहा है। दुनियाभर के आतंकियों को न सिर्फ पाकिस्तान में पनाह मिली है, बल्कि आतंकी हमलों को अंजाम देने में उनकी मदद भी की गई है। पर जो पाकिस्तान लंबे समय से आतंकवाद को पनपाता आया है, अब वो खुद भी आतंकवाद की गिरफ्त में है। पाकिस्तान में आए दिन ही आतंकी हमलों के मामले सामने आते रहते हैं। हाल ही में ऐसा ही एक और मामला सामने आया। शनिवार को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत में उत्तरी वज़ीरिस्तान (North Wazirista) जिले के मीर अली (Mir Ali) शहर के एक सैन्य ठिकाने पर आतंकी हमला हुआ। यह एक आत्मघाती हमला था।


सैन्य ठिकाने की बिल्डिंग को उड़ाया

जानकारी के अनुसार शनिवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में उत्तरी वज़ीरिस्तान जिले के मीर अली शहर में पाकिस्तानी सेना के एक सैन्य ठिकाने में कुछ आतंकी विस्फोटकों से लदे एक व्हीकल को लेकर घुस गए। इसके बाद उस सैन्य ठिकाने पर कई आत्मघाती बम हमले किए गए। इससे सैन्य ठिकाने की एक बिल्डिंग भी ढह गई।

7 सैनिकों की मौत और 17 घायल

इस आत्मघाती हमले में पाकिस्तानी सेना के 7 सैनिकों की मौत हो गई। इनमें सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल काशिफ अली और कैप्टन अहमद बदर भी शामिल थे। साथ ही इस आत्मघाती हमले में 17 सेंक घायल भी हो गए, जिन्हें नज़दीकी अस्पताल ले जाया गया है जहाँ उनका इलाज चल रहा है।

आतंकी हुए ढेर

इस आत्मघाती हमले को अंजाम देने में 6 आतंकी मारे गए। सभी ने बम लगी हुई जैकेट्स पहनी थी जिसमें धमाकों की वजह से उनकी भी मौत हो गई। दूसरे आतंकियों को पाकिस्तानी सैनिकों ने जवाबी गोलीबारी में मार गिराया।

किस आतंकी संगठन ने दिया हमले को अंजाम?

पाकिस्तानी सेना के ठिकाने पर इस आत्मघाती हमले को अंजाम जश्न-ए-फ़ुरसान-ए-मुहम्मद (Jaish-e-Fursan-e-Muhammad) नाम के आतंकी संगठन ने दिया। यह एक नया आतंकी संगठन है जिसे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (Tehrik-e-Taliban Pakistan – TTP) का समर्थन मिला हुआ है।

शहबाज़ शरीफ ने की हमले की निंदा

पाकिस्तान के पीएम शहबाज़ शरीफ (Shehbaz Sharif) ने इस हमले की निंदा की है। शरीफ ने इसे एक कायरतापूर्ण आतंकी हमला बताया है।

Home / world / Pakistan / पाकिस्तान के सैन्य ठिकाने पर आत्मघाती आतंकी हमला, 7 सैनिकों की मौत और 17 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो