scriptTwitter को लगा एक और झटका, कंपनी के ट्रस्ट एण्ड सेफ्टी की प्रमुख ने दिया इस्तीफा | Twitter's head of trust and safety Ella Irwin has resigned | Patrika News

Twitter को लगा एक और झटका, कंपनी के ट्रस्ट एण्ड सेफ्टी की प्रमुख ने दिया इस्तीफा

locationजयपुरPublished: Jun 02, 2023 01:25:27 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Another Blow To Twitter: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को एक और झटका लगा है। ट्विटर के एक बड़े डिपार्टमेंट की प्रमुख ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है।

ella_irwin.jpg

Ella Irwin

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) दुनिया में सबसे ज़्यादा पॉपुलर और इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है। इतना ही नहीं, दुनियाभर में ट्विटर का ज़बरदस्त प्रभाव भी है। ट्विटर की इन्हीं सब खूबियों को देखते हुए एलन मस्क (Elon Musk) ने पिछले साल 27 अक्टूबर को ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर्स में खरीद लिया था। पर एलन ने जिस उम्मीद से ट्विटर का टेकओवर किया था, वैसा हुआ नहीं। एलन के ट्विटर को खरीदने के बाद से अब तक कंपनी को कई झटके लग चुके हैं। हाल ही में कंपनी को एक और बड़ा झटका लगा है।


कंपनी के ट्रस्ट एण्ड सेफ्टी की प्रमुख ने दिया इस्तीफा

हाल ही में ट्विटर के ट्रस्ट एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट की प्रमुख ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। ऐला इरविन (Ella Irwin) नाम की महिला इस्तीफा देने से पहले तक ट्विटर के ट्रस्ट एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट की प्रमुख थी और कंटेंट मॉडरेशन के साथ ही यूज़र सेफ्टी का भी ध्यान रखती थी। एलन के ट्विटर टेकओवर के बाद कंपनी के तत्कालीन ट्रस्ट एंड सेफ्टी प्रमुख योएल रोथ के पिछले साल कंपनी छोड़ने के बाद ऐला ने यह ज़िम्मेदारी संभाली थी। कंपनी से इस्तीफ़ा देने की जानकारी खुद ऐला ने दी। हालांकि ऐला ने इस बारे में ज़्यादा कुछ नहीं बताया।

https://twitter.com/Reuters/status/1664508845048119297?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

सेनेगल में भड़की हिंसा, 9 लोगों की मौत



कंपनी के लिए एक और झटका

ऐला का ट्विटर छोड़ना कंपनी के लिए किसी झटके से कम नहीं है। एलन के ट्विटर टेकओवर के बाद से अब तक कंपनी को कई झटके लग चुके हैं। एलन ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर्स खर्च किए थे, पर 7 महीने में ही ट्विटर की वैल्यू करीब 66% घटकर सिर्फ 15 बिलियन डॉलर्स रह गई है। कई बड़े एडवर्टाइज़र्स ट्विटर को छोड़ चुके हैं। एलन ने कई लोगों को नौकरी से ज़रूर निकाला, पर कई पुराने और अनुभवी लोगों ने खुद नौकरी छोड़ दी। ट्विटर पर फ्रीडम ऑफ स्पीच के नाम पर हेत स्पीच भी बड़ी, जिससे कई यूज़र्स ने ट्विटर का इस्तेमाल करना बंद कर दिया।

यह भी पढ़ें

कर्ज़ में डूबा अमरीका डिफॉल्ट होने से बचा, जो बाइडन ने बताया बड़ी जीत

ट्रेंडिंग वीडियो