scriptपीएम नरेंद्र मोदी को जीत की हैट्रिक पर ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने दी बधाई, दोनों देशों की मित्रता को बढ़ाने की कही बात | UK PM Rishi Sunak congratulates Indian Prime MInister Narendra Modi on his grand third term win | Patrika News
विदेश

पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की हैट्रिक पर ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने दी बधाई, दोनों देशों की मित्रता को बढ़ाने की कही बात

लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने जीत की हैट्रिक लगा दी है और वह तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनते हुए सरकार बनाने जा रहे हैं। पीएम मोदी की इस जीत पर उन्हें दुनियाभर के कई देशों के लीडर्स ने बधाई दी है। इन लीडर्स में अब यूके के पीएम ऋषि सुनक का नाम भी शामिल हो गया है।

नई दिल्लीJun 06, 2024 / 06:16 pm

Tanay Mishra

Indian PM Narendra Modi with UK PM Rishi Sunak

Indian PM Narendra Modi with UK PM Rishi Sunak

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणामों (Lok Sabha Election Results) के सामने आने के बाद बीजेपी (BJP) सबसे बड़ी पार्टी तो एनडीए (NDA) सबसे बड़ा गठबंधन बनकर सामने आया है और ऐसी ही उम्मीद सभी को थी। बीजेपी को 240 सीटें मिली हैं और एनडीए को 292 सीटें जिससे एनडीए को पूर्ण बहुमत मिल गया है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) तीसरी बार सरकार बनाने वाले हैं जो ऐतिहासिक है। पीएम मोदी ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Droupadi Murmu) को अपना इस्तीफा सौंप दिया है और वह 8 या 9 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। पीएम मोदी की जीत की इस हैट्रिक पर उन्हें देशभर से बधाई मिलने के साथ ही विदेशों से भी बधाई मिल रही हैं। कई देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री पीएम मोदी को उनकी ऐतिहासिक जीत की बधाई दे चुके हैं और अब इन लीडर्स में यूके (UK) के पीएम ऋषि सुनक (Rishi Sunak) का नाम भी शामिल हो गया है।

पीएम मोदी को बधाई देने के लिए सुनक ने किया कॉल

पीएम मोदी को जीत की बधाई देने के लिए सुनक ने उन्हें कॉल किया। सोशल मीडिया पर सुनक ने इस बारे में जानकारी दी। साथ ही यह भी लिखा, “ब्रिटेन और भारत के बीच करीबी मित्रता है, और साथ मिलकर यह मित्रता आगे बढ़ती रहेगी।”


पीएम मोदी ने दिया सुनक को धन्यवाद

पीएम मोदी ने कॉल पर सुनक को धन्यवाद देने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी उन्हें धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने लिखा, “पीएम सुनक, आपके फोन कॉल और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। हम एक मज़बूत, दूरदर्शी भारत-ब्रिटेन व्यापक रणनीतिक साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो हमारे साझा मूल्यों और हितों के साथ ही एक-दूसरे से जुड़े हमारे लोगों के बीच जीवंत पुल का निर्माण करेगी।”


यह भी पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक जीत पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दी बधाई, जताई सफलता की कामना

Hindi News/ world / पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की हैट्रिक पर ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने दी बधाई, दोनों देशों की मित्रता को बढ़ाने की कही बात

ट्रेंडिंग वीडियो