scriptअमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन भारत में होने वाले G20 शिखर सम्मेलन के लेंगे हिस्सा, कोरोना के नियमों को करेंगे फॉलो | US President Joe Biden to visit India for G20 Summit | Patrika News
विदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन भारत में होने वाले G20 शिखर सम्मेलन के लेंगे हिस्सा, कोरोना के नियमों को करेंगे फॉलो

Joe Biden To Visit India For G20 Summit: इस साल का G20 शिखर सम्मेलन भारत में इसी सप्ताह आयोजित होगा। इसके लिए G20 देशों के लीडर्स भारत आएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी जिल को कोरोना होने के बाद जो के भारत आने पर सस्पेंस बन गया था। लेकिन अब अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत आने की पुष्टि हो गई है।

Sep 06, 2023 / 11:51 am

Tanay Mishra

pm_modi_and_us_president_biden_handshake_1.jpg

Indian PM Narendra Modi with US President Joe Biden

G20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) एक अहम सम्मेलन है जो हर साल आयोजित होता है। इस साल के भारत (India) की अध्यक्षता में G20 शिखर सम्मेलन का आयोजन 9-10 सितंबर को राजधानी दिल्ली (Delhi) में होगा। ऐसे में G20 देशों के लीडर्स के साथ ही अन्य अहम नेता और अधिकारी भी इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। G20 शिखर सम्मेलन 2023 में शामिल होने वाले वर्ल्ड लीडर्स में अमेरिका (United States Of America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) का नाम भी शामिल हैथा और उनके आने की पुष्टि भी हो गई थी पर उनकी पत्नी और फर्स्ट लेडी ऑफ अमेरिका जिल बाइडन (Jill Biden) को कोरोना हो गया है। ऐसे में जो बाइडन के के भारत दौरे पर सस्पेंस बन गया था। लेकिन अब व्हाइट हाउस (White House) ने इस सस्पेंस को खत्म कर दिया है।


G20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति

व्हाइट हाउस ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के G20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए भारत आने की बात पर मुहर लगा दी है। इसके साथ ही उनके भारत दौरे पर बना सस्पेंस भी खत्म हो गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति गुरुवार, 7 सितंबर को भारत आएंगे।


https://twitter.com/PTI_News/status/1699114325401821260?ref_src=twsrc%5Etfw


कोरोना के नियमों को करेंगे फॉलो

अमेरिकी राष्ट्रपति भारत दौरे के दौरान कोरोना के नियमों का पूरी तरह से फॉलो करेंगे। उनकी पत्नी के कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद जो की भी जांच कराई गई थी और उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। लेकिन इसके बावजूद G20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए भारत दौरे के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति पूरी तरह से कोरोना के नियमों को फॉलो करेंगे। वह अमेरिका में भी कोरोना के नियमों को फॉलो कर रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति पूरी सावधानी बरत रहे हैं और भारत दौरे से पहले उनकी एक बार और जांच होगी।

यह भी पढ़ें

ब्राज़ील में चक्रवात का कहर, 21 लोगों की मौत

Hindi News/ world / अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन भारत में होने वाले G20 शिखर सम्मेलन के लेंगे हिस्सा, कोरोना के नियमों को करेंगे फॉलो

ट्रेंडिंग वीडियो