script अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी जिल को हुआ कोरोना, G20 सम्मेलन में भारत आने पर सस्पेंस | USA President Joe Biden's wife Jill gets Covid positive | Patrika News

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी जिल को हुआ कोरोना, G20 सम्मेलन में भारत आने पर सस्पेंस

locationजयपुरPublished: Sep 05, 2023 02:24:24 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Joe Biden's G20 Visit To India In Suspense: इस साल का G20 शिखर सम्मेलन भारत में इसी सप्ताह आयोजित होगा। इसके लिए G20 देशों के लीडर्स भारत आएंगे। इनमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का भी नाम शामिल है पर अब उनके आने पर सस्पेंस बन गया है।

joe_biden_and_jill_biden.jpg
Joe and Jill Biden

G20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) हर साल आयोजित होने वाला एक अहम सम्मेलन है और इस साल के G20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता भारत (India) को मिली है। ऐसे में G20 शिखर सम्मेलन का आयोजन 9-10 सितंबर को राजधानी दिल्ली (Delhi) में होगा। ऐसे में G20 देशों के लीडर्स के साथ ही अन्य अहम नेता और अधिकारी भी इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। G20 शिखर सम्मेलन 2023 में शामिल होने वाले वर्ल्ड लीडर्स में अमेरिका (United States Of America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) का नाम भी शामिल है और व्हाइट हाउस (White House) उनके भारत दौरे की पुष्टि भी कर चुका है। पर अब कुछ ऐसा हुआ है जिससे उनके भारत दौरे पर सस्पेंस बन गया है।


जो बाइडन की पत्नी जिल को हुआ कोरोना

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी और फर्स्ट लेडी ऑफ अमेरिका जिल बाइडन (Jill Biden) को कोरोना हो गया है। इस बात की जानकारी एक ऑफिशियल स्टेटमेंट के ज़रिए शेयर की गई है। हालांकि जिल को कोरोना के मामूली लक्षण ही हैं, पर फिर भी उन्हें सावधानी बरतने की ज़रूरत है। ऐसे में उनके पति अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के G20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत आने पर भी सस्पेंस बन गया है। हालांकि जो बाइडन के भारत दौरे के रद्द होने की ज़्यादा संभावना नहीं है, पर फिर भी कुछ कहा नहीं जा सकता।

ट्रेंडिंग वीडियो