scriptअमेरिकी राष्ट्रपति की रेस से हटे भारतवंशी विवेक रामास्वामी, डोनाल्ड ट्रंप का किया समर्थन | Vivek Ramaswamy drops out of US Presidential race | Patrika News
विदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति की रेस से हटे भारतवंशी विवेक रामास्वामी, डोनाल्ड ट्रंप का किया समर्थन

Vivek Ramaswamy’s Big Decision: भारतवंशी विवेक रामास्वामी ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लिया है। क्या है यह फैसला? आइए जानते हैं।

Jan 16, 2024 / 10:37 am

Tanay Mishra

vivek_ramaswamy_drops_out_of_us_presidential_race.jpg

Vivek Ramaswamy

अमेरिका (United States Of America) में इसी साल राष्ट्रपति पद के चुनाव होने वाले हैं। चुनावी मैदान में कई नेता उतरे हुए हैं। रिपब्लिक पार्टी (Republic Party) से विवेक रामास्वामी (Vivek Ramaswamy) ने भी अमेरिका का अगला राष्ट्रपति बनने के लिए अपनी दावेदारी पेश की थी। चुनाव में दावेदारी पेश करने के बाद विवेक चर्चाओं में आ गए थे और उनकी लोकप्रियता भी बढ़ी। विवेक भारतवंशी हैं और धर्म से हिंदू और चुनावी प्रचार के दौरान उन्होंने इस बात को भी साफ कर दिया कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व हैं और वह धर्म से पीछे नहीं हटेंगे। पर हाल ही में विवेक ने एक बड़ा फैसला लिया है।


अमेरिकी राष्ट्रपति की रेस से हटे विवेक

विवेक ने अमेरिका का राष्ट्रपति बनने की रेस से अपना नाम वापस ले लिया है। विवेक ने यह फैसला आज (अमेरिकी समयानुसार सोमवार देर रात) ही लिया है और वो भी आयोवा (Iowa) कॉकस में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद। विवेक का यह फैसला चौंकाने वाला है।

डोनाल्ड ट्रंप का किया समर्थन

विवेक ने अमेरिकी राष्ट्रपति की रेस से हटते ही पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिक पार्टी से ही उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का समर्थन कर दिया है।

https://twitter.com/charliekirk11/status/1747115769002123564?ref_src=twsrc%5Etfw


ट्रंप की जीत की स्थिति में विवेक के उपराष्ट्रपति बनने की बढ़ी संभावना

विवेक के अमेरिकी राष्ट्रपति की रेस से हटते ही उनकी अमेरिका का उपराष्ट्रपति बनने की संभावना भी बढ़ गई है। अगर ट्रंप को इस साल अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में जीत मिलती है तो विवेक को उपराष्ट्रपति का पद मिल सकता है।

यह भी पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप को मिली जीत, आयोवा कॉकस में मारी बाज़ी

Hindi News/ world / अमेरिकी राष्ट्रपति की रेस से हटे भारतवंशी विवेक रामास्वामी, डोनाल्ड ट्रंप का किया समर्थन

ट्रेंडिंग वीडियो