scriptIsrael Hamas War : इज़राइल पर भड़का पोलैंड, सहायता काफिले पर हमले पर स्थिति स्पष्ट करे, मरने वालों के परिवारों को मुआवजा दे | Israel should clarify the circumstances surrounding the case | Patrika News
विदेश

Israel Hamas War : इज़राइल पर भड़का पोलैंड, सहायता काफिले पर हमले पर स्थिति स्पष्ट करे, मरने वालों के परिवारों को मुआवजा दे

World News in Hindi : पोलैंड ( Poland) ने सहायता काफिले पर हमले के लिए इजराइल ( Israel) से माफी मांगने और हर्जाना देने का आग्रह किया है।
 
 
 

Apr 05, 2024 / 04:20 pm

M I Zahir

Israel_Attack.jpg
International News in Hindi : पोलिश प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क ने कहा है कि इज़राइल को विश्व खाद्य संगठन के काफिले पर हमले में पोलिश सहायता कार्यकर्ता की मौत के लिए न केवल माफी (Apologize ) मांगनी चाहिए , बल्कि हर्जाना ( Compensation) भी देना चाहिए।
पीड़ितों के परिवारों को मुआवजा दे

डोनाल्ड टस्क ( Donald Tusk) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ( Press Conference ) करते हुए मामले से जुड़ी परिस्थितियों पर त्वरित सफाई देते हुए कहा कि इजराइल, जिनकी हत्या ( Murder ) हुई है,उन पीड़ितों के परिवारों को मुआवजा दे।
दुनिया भर में आक्रोश

उल्लेखनीय है कि इजराइली हवाई हमलों में वर्ल्ड सेंट्रल किचन ( WCK) चैरिटी के सात सहायताकर्मियों के मारे जाने के बाद दुनिया भर में आक्रोश बढ़ रहा है, क्योंकि देश को गाजा पर युद्ध में अपने आचरण पर कड़ी जांच का सामना करना पड़ रहा है। नाव से लाई गई सहायता वितरित करने के प्रयासों का नेतृत्व करने वाले दो गैर सरकारी संगठनों में से एक, डब्ल्यूसीके का कहना है कि सोमवार को “लक्षित इजरायली हमले” में ऑस्ट्रेलियाई, ब्रिटिश, फिलिस्तीनी, पोलिश और अमेरिकी-कनाडाई कर्मचारी मारे गए।
अनजाने में मार डाला :नेतन्याहू

यूएन-विश्व बैंक की रिपोर्ट में गाजा के बुनियादी ढांचे को 18.5 अरब डॉलर का नुकसान होने का अनुमान है। इज़रायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि इज़रायली बलों ने “अनजाने में” सहायता कर्मियों को मार डाला और जांच का वादा किया। सेना ने बुधवार को कहा कि उसने “गंभीर गलती” की है।
ऐसा नहीं होना चाहिए था

सैन्य प्रमुख हर्ज़ी हलेवी ने एक वीडियो संदेश में कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए था। उन्होंने हमले को “गलत पहचान – रात में बहुत जटिल परिस्थितियों में युद्ध के दौरान होना बताया। इज़राइल के कई प्रमुख सहयोगियों ने मौतों पर नाराजगी व्यक्त की है और हमले की स्वतंत्र जांच करवाने की मांग की है।

Hindi News/ world / Israel Hamas War : इज़राइल पर भड़का पोलैंड, सहायता काफिले पर हमले पर स्थिति स्पष्ट करे, मरने वालों के परिवारों को मुआवजा दे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो