scriptइस उपाय को अपनाएं, बजरंगबली आपकी हर मनोकामना करेंगे पूर्ण | rose will be change your life | Patrika News

इस उपाय को अपनाएं, बजरंगबली आपकी हर मनोकामना करेंगे पूर्ण

locationभोपालPublished: Apr 30, 2019 12:48:38 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

इस टोटके को अपनाएं, बजरंगबली आपकी हर मनोकामना करेंगे पूर्ण

rose will be change your life

इस टोटके को अपनाएं, बजरंगबली आपकी हर मनोकामना करेंगे पूर्ण

परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में बहुत से उपाय बताए गए हैं। ऐसे बहुत से उपाय हैं जो हमारे जीवन के दुखों से छुटकारा दिला सकते हैं। हम जहां भी रहते हैं वहां कई ऐसी चीजें होती हैं, जिनके उपयोग से हमारे जीवन में अद्भुत बदलाव हो सकते हैं, लेकिन हमें पता नहीं होता है।
इन्हीं चीजों में से एक है गुलाब का फूल। कहा जाता है कि गुलाब का फूल का इस्तेमाल चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए किया जाता है। चेहरे पर लगाने से चमक बढ़ जाती है साथ ही आंखों में जलन हो तो इसका प्रयोग करने से राहत मिलती है।
कुछ लोग तो घर को महकाने के लिए गुलाब का फूल अपने घर में रखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गुलाब के फूल के टोटके को अपनाने से जीवन हर वह चीज हासिल किया जा सकता है, जिसे हम पाना चाहते हैं। गुलाब के टोटके को ज्योतिष शास्त्र में बहुत ही कारगर माना जाता है।
11 गुलाब का फूल बजरंगबली पर अर्पित करें

अगर आपकी कोई मनोकामना अधूरी रह गई हो तो आप किसी भी शुक्ल पक्ष के प्रथम मंगलवार को ताजे गुलाब के फूल बजरंगबली पर 11 फूल अर्पित कीजिए। इस तरह लगातार 11 मंगलवार करना होगा। ऐसा करने से बजरंगबली खुश होंगे और आपकी अधूरी मनोकामना पूरी हो जाएगी।
धन लाभ के लिए करें ये काम

अगर आप धन लाभ चाहते हैं तो आप किसी भी शाम को गुलाब के फूल पर कपूर का टुकड़ा रखकर जला दीजिए, जलने के बाद उस फूल देवी मां के चरणों में अर्पित कर दीजिए इससे धन लाभ हो सकता है। साथ ही, अगर आप चहते हैं कि आपकी तिजोरी में हमेशा धन भरा रहे तो मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और लोली को एक लाल कपड़े में बांध दें और इसके सात दिन के लिए मंदिर में रख दें। सात दिन बाद उसे अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से तिजोरी हमेशा भरा रहेगा।
कर्ज से हैं परेशान तो करें ये उपाय

अगर आपर कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप अखंडित पंखुड़ी वाले पांच गुलाब के फूल लीजिए, इसके बाद सवा मीटर सफेद कपड़ा सामने बिछा दीजिए और गुलाब के 4 फूलों को चारों कोनों पर बांध दीजिए फिर पांचवा गुलाब बीच में डालकर गांठ लगा दीजिए, इसके बाद इसको किसी बहती हुई नदी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से कर्ज से छुटकारा मिल सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो