scriptWWE के 5 बड़े सुपरस्टार जो स्पीयर मारते हैं और कर देते है विरोधी रेसलर का काम तमाम | 5 WWE Superstar who gives spear Roman reigns bill goldberg Edge Bobby lashley batista | Patrika News

WWE के 5 बड़े सुपरस्टार जो स्पीयर मारते हैं और कर देते है विरोधी रेसलर का काम तमाम

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2022 09:24:34 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

WWE: वैसे तो डब्ल्यूडब्ल्यूई में काफी ज्यादा फिनिशिंग मूवस इस्तेमाल किए जाते हैं। लेकिन स्पीयर की बात ही अलग है। स्पीयर मारने के बाद बहुत कम रेसलर ही दोबारा उठ पातें है। आइए आपको ऐसे पांच डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार के बारे में बताते हैं जो स्पीयर मारते हैं

roman_reigns_spear.jpg

Roman Reigns

WWE Hindi News: डब्ल्यूडब्ल्यूई दुनिया दुनिया भर में काफी ज्यादा पसंद की जाती है। भारत में तो इसके चाहने वाले और भी ज्यादा संख्या में मौजूद हैं। जॉन सीना, अंडरटेकर, हल्क होगन, बटिस्टा जैसे सुपरस्टार को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। एक मैच के दौरान रेसलर एक दूसरे को पिन फॉल करने के लिए फिनिशिंग मूव लगाते हुए नजर आते हैं। वही इन सभी फिनिशिंग मूव में स्पीयर सबसे ज्यादा खतरनाक फिनिशिंग मूव माना जाता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही 5 दिग्गज डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जो स्पीयर मारकर अपने विरोधियों को चंद सेकेंड में ढेर कर देते हैं
1) Roman Reigns

डब्ल्यूडब्ल्यूई के मौजूदा चैंपियन और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस इस लिस्ट में पहले नंबर पर मौजूद हैं। वैसे तो रोमन रेंस का फिनिशिंग मूव सुपरमैन पंच है लेकिन हाल के दिनों में ही वह स्पीयर मार के भी अपने विरोधियों को चित करते हुए नजर आते हैं। रोमन रेंस की स्पीयर से बहुत कम ही सुपरस्टार दोबारा रिंग पर उठ पाए हैं।

यह भी पढ़ें

दो बार के वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियन Rey Mysterio को डब्ल्यूडब्ल्यूई में हुए 20 साल

roman_reigns_spear_1.jpg
2) Batista

डब्ल्यूडब्ल्यूई के पूर्व सुपर स्टार, हॉल ऑफ फेम और एक्टर बतिस्ता इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मौजूद है। बता दें कि बतिस्ता साल 2000 से लेकर 2010 का डब्ल्यूडब्ल्यूई का एक बहुत बड़ा चेहरा थे जिन्होंने सालों तक डब्ल्यूडब्ल्यूई पर राज किया। वही बटिस्टा का फिनिशिंग मुफ्त बटिस्टा बम था लेकिन फिर भी वह कभी-कभी स्पीयर मारकर भी अपने विरोधियों को चित करते थे।
batista_spear.jpg
3) Bill goldberg

डब्ल्यूडब्ल्यूई इतिहास में जब भी ताकतवर रेसलर की बात होती है तो बिल गोल्डबर्ग का नाम बड़े अदब से लिया जाता है। वैसे रेसलिंग की दुनिया में उन्हें गोल्डबर्ग के नाम से जाना जाता है। बता दें कि गोल्डबर्ग का फिनिशिंग मूव जैक हैमर होने के अलावा स्पीयर भी है। स्पीयर मारकर गोल्डबर्ग ने अपने रेसलिंग करियर में बहुत से मैच जीते हैं।

यह भी पढ़ें

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं WWE से रिटायर होने वाले विंस मैकमैहन

goldberg_spear.jpg
4) Edge

डब्ल्यूडब्ल्यूई हॉल ऑफ फेम और सुपर स्टार एज स्पीयर मारकर अपने विरोधियों को ध्वस्त कर देते हैं। साल 2000 की शुरुआत में वह WWE का बहुत बड़ा चेहरा थे लेकिन रिटायरमेंट लेने के बाद साल 2018 में उन्होंने दोबारा वापसी की है और अभी डब्ल्यूडब्ल्यूई में जजमेंट डे के साथ उनका मैच अप देखने को मिल रहा है।
edge_spear.jpg
5) Bobby Lashley

डब्ल्यूडब्ल्यूई के वर्तमान यूनाइटेड स्टेट चैंपियन बॉबी लेस्ली इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर मौजूद हैं। बता दें कि बॉबी लेस्ली ने भी स्पीयर मारकर कई रेसलिंग टाइटल अपने नाम किए हैं। हालांकि उनका फिनिशिंग मूव हर्ड लॉक है लेकिन फिर भी वह स्पीयर का इस्तेमाल करते हुए देखे जा सकते हैं।
bobby_lashley_spear.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो