script हाईवे पर तेज रफ्तार दौड़ रही वोल्वो बस में सो गया चालक, चार दुकानें तोड़ी, एक की मौत | Agra-Gwalior Highway Speeding Volvo bus rammed tree breaking four shops Dholpur Rajasthan resident driver died | Patrika News

हाईवे पर तेज रफ्तार दौड़ रही वोल्वो बस में सो गया चालक, चार दुकानें तोड़ी, एक की मौत

locationआगराPublished: Nov 25, 2023 05:06:08 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

Agra-Gwalior Highway Accident: आगरा-ग्वालियर हाईवे पर तेज रफ्तार से दौड़ रही बस में चालक को झपकी आ गई। इस दौरान अनियंत्रित हुई बस हाईवे किनारे चार दुकानों को तोड़ते हुए पेड़ से टकरा गई। हादसे में चालक की मौके पर मौत हो गई।

agra_accident.jpg
Agra-Gwalior Highway Volvo Bus Accident: आगरा-ग्वालियर हाईवे पर शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। इससे हाईवे पर राहगीरों के बीच अफरातफरी मच गई। बताया जा रहा है कि बस में करीब 5 दर्जन सवारियां यानी 60 यात्री सवार थे। चालक को झपकी आने की वजह से अनियंत्रित हुई बस हाईवे किनारे स्थित चार दुकानों को तोड़ते हुए पेड़ से जा टकराई। हादसे में चालक की मौके पर मौत हो गई। जबकि कई सवारियां गंभीर रूप से घायल हो गईं। चालक की पहचान राजस्‍थान के धौलपुर निवासी 38 साल के हेमंत के रूप में हुई है।

राजस्‍थान के धौलपुर से सवारियां लेकर निकली थी वोल्वो बस


दरअसल, शुक्रवार को धौलपुर से सवारियां लेकर जा रही बस आगरा-ग्वालियर हाईवे से निकल रही थी। इसी बीच आगरा में मलपुरा गांव के बाद फ्लाईओवर के पास चालक को गहरी झपकी आ गई। इससे तेज रफ्तार वोल्वो बस बेकाबू हो गई। बस के बेकाबू होने के बाद सवारियों में चीख पुकार मच गई। सवारियों की चीख पुकार सुनकर अचानक जागे चालक ने बस को संभालने का प्रयास किया, लेकिन इसमें वह असफल रहा। अनियंत्रित होकर वोल्वो बस हाईवे किनारे स्थित चार दुकानों को तोड़ते हुए पेड़ में जा घुसी। हादसे में चालक की मौके पर ही मौत हो गई। तेज धमाके साथ हुए हादसे की आवाज से हाईवे पर अफरातफरी मच गई। आसपास के लोगों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। साथ ही राहत कार्य शुरू किया। इस दौरान पहुंची पुलिस ने बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला। गंभीर रूप से घायल चार सवारियों समेत चालक को अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने चालक को मृत घोषित कर दिया।

आगरा-ग्वालियर हाईवे पर दौड़ रही वोल्वो बस में सवार थे 5 दर्जन यात्री


हादसा शनिवार सुबह करीब 09:45 को हुआ। जनता ट्रैवल्स की बस धौलपुर की तरफ से आ रही थी। बस में करीब 5 दर्जन से अधिक सवारियां थी। ग्वालियर हाईवे किनारे स्थित पान मसाला की दुकान संचालक जगदीश ने बताया कि बस की चपेट में आने से उसकी दुकान पूरी तरह टूट गई। वहीं एक दुकान स्वामी रणधीर ने बताया कि उसका काफी नुकसान हुआ है। पंचर की दुकान चलाने वाले सलीम और खजान सिंह की फल की दुकान को भी बस ने अपनी चपेट में लिया है।
हादसे के दौरान तेज आवाज सुन ग्रामीण भी गांव से बाहर निकल आए। वे तत्काल राहत कार्य में जुट गए। उन्होंने बस में फंसे चालक को मरणासन्न हालत में बाहर निकाल अस्पताल भेज दिया। चिकित्सकों ने चालक धौलपुर के पंचगाईं गांव निवासी हेमंत (38) पुत्र रामबाबू को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। सवारियां अन्य वाहनों से मौके से निकल गई। तीन से चार सवारी भी मामूली रूप से घायल हुईं। जगदीश को घायल अवस्था में अस्पताल भेज दिया है। पुलिस समेत ग्रामीण राहत कार्य में जुट गए हैं।

आगरा-ग्वालियर हाईवे पर तेज धमाके से मची अफरातफरी


इस मामले में मलपुरा थाना प्रभारी ईश्वर सिंह तोमर ने बताया कि शनिवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे पुलिस को हादसे की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस की एक टीम आगरा-ग्वालियर हाईवे पर भेजी गई। हाईवे पर हादसे के बाद अफरातफरी मची थी। पुलिस ने लोगों की मदद से बस में फंसी सवारियों को बाहर निकलवाकर अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने वोल्वो बस चालक 38 साल के हेमंत को मृत घो‌षित कर दिया। हेमंत राजस्‍थान के धौलपुर जिले के पंचगाई का निवासी था। बस जनता ट्रेवल की है। जो धौलपुर से सवारियां लेकर निकली थी। मृतक के परिजनों को मामले की जानकारी दे दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो