scriptIndian Cricket Team में हुआ चाहर बंधुओं का चयन, दो भाइयों की जोड़ी दिखाएगी कमाल, छाई खुशी की लहर | Agras Deepak chahar and Rahul chahar will play cricket for Team India | Patrika News

Indian Cricket Team में हुआ चाहर बंधुओं का चयन, दो भाइयों की जोड़ी दिखाएगी कमाल, छाई खुशी की लहर

locationआगराPublished: Jul 22, 2019 11:33:17 am

Deepak chahar और Rahul chahar वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगेMumbai Indians को जिताने में राहुल का अहम योगदान थाTeam India में चयन से Tajmahal के शहर Agra में खुशी की लहर

Deepak chahar and Rahul chahar

Deepak chahar and Rahul chahar

आगरा। ताजमहल (Tajmahal) के शहर आगरा (Agra) के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है। आगरा के चाहर बंधुओं का चयन टीम इंडिया का (Team India) नाम से प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket Team) में हो गया है। इनके नाम हैं दीपक चाहर (Deepak chahar) और राहुल चाहर (Rahul chahar )। दीपक तेज गेंदबाज (Bowler) हैं तो राहुल स्पिनर (spinner)। दोनों भाइयों ने इंडियन प्रीमियर लीग- indian premier league (आईपीएल – IPL) में भी शानदार प्रदर्शन किया था। दीपक पहले भी भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए खेल चुके हैं। राहुल पहली बार टीम इंडिया (Team India) के खेलेंगे।
ये भी पढ़ें – जापान की Miyawaki Forest Technique से ताजमहल का शहर आगरा कुछ ही दिन में होगा हराभरा, 10 गुना तेजी से बढ़ते हैं पेड़

Deepak chahar and Rahul chahar
राहुल पर नजर कैसे पड़ी
विश्व कप के बाद टीम इंडिया पहली सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी। आशा की जा रही है कि कैरेबियाई खिलाड़ियों को चाहर बंधु अपनी गेंदबाजी और फिरकी से मजा चखाएंगे। टी-20 में चयन से आगरा के खिलाड़ी खुश हैं। राहुल चाहर ने 2019 में आईपीएल में मुंबई इंडियंस के स्टार के तौर पर मैच खेला था। उनके शानदार प्रदर्शन से हर कोई हैरत में पड़ गया था। मुंबई इंडियंस को जिताने राहुल चाहर (Rahul chahar) का अहम योगदान माना गया था। इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं की नजर राहुल चाहर पर पड़ी।
ये भी पढ़ें – Taj Mahal पर पूजा करने की धमकी के बाद ASI की मांग पर बढ़ा दी सुरक्षा

Deepak chahar and Rahul chahar
12वीं की पराक्षा देगा राहुल
दीपक चाहर और राहुल चाहर चचेरे भाई हैं। राहुल चाहर इस वर्ष 12वीं की परीक्षा देगा। पिता देशराज चाहर ने बताया कि क्रिकेट के प्रति दीवानगी के चलते उन्होंने राहुल को कभी पढ़ाई के लिए दबाव नहीं डाला। राहुल धौलपुर (राजस्थान) से पढ़ाई कर रहा है। राहुल की बहन संजना चाहर डॉक्टरी पढ़ रही है। राहुल की मां उषा देवी गृहणी हैं।
ये भी पढ़ें – VIDEO: 450 करोड़ की लागत से बने New South bypass का ये हाल चौंकाने वाला, नितिन गडकरी ने किया था लोकार्पण

Deepak chahar and Rahul chahar
क्रिकेटर कर चुके हैं सराहना
राहुल चाहर की गेंदबादी की कई बड़े क्रिकेटर सराहना कर चुके हैं। इनमें क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के अलावा सौरभ गांगुली, अजय जडेजा, महेन्द्र सिंह धौनी, कपिल देव और विराट कोहली शामिल हैं।
ये भी पढ़ें – रेड लाइट एरिया में जब पहुंचा युवक, तो वहां कोठे पर मिली उसे अपनी प्रेमिका, जानिये फिर क्या हुआ…

लोकेन्द्र चाहर हैं कोच
दीपक चाहर के पिता लोकेन्द्र चाहर हैं। वे ही दीपक और राहुल के कोच हैं। लोकेन्द्र चाहर का कहना है कि यह सौभाग्य की बात है कि दोनों भाई एक साथ मैच खेलेंगे। आगरा के लिए यह गौरव की बात है। आगरावासियों की मोहब्बत का भी इसमें अहम योगदान है। चाहर बंधुओं का निवास शास्त्रीपुरम, सिकंदरा, आगरा में रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो