scriptसांप्रदायिक बवाल से झुलसा ये शहर, देर रात पथराव, फायरिंग ने उड़ाये अधिकारियों के होश, दहशत बरकरार | Communal Violence in agra mantola area big news | Patrika News
आगरा

सांप्रदायिक बवाल से झुलसा ये शहर, देर रात पथराव, फायरिंग ने उड़ाये अधिकारियों के होश, दहशत बरकरार

पथराव में दस लोग घायल हो गए। सोमवार सुबह भी इस क्षेत्र में भारी तनाव बना हुआ है।

आगराFeb 04, 2019 / 11:21 am

धीरेंद्र यादव

Communal Violence

Communal Violence

आगरा। मोहब्बत का शहर कहा जाने वाला आगरा रविवार रात सांप्रदायिक बवाल की चपेट में आकर झुलस उठा। संवेदनशील क्षेत्र मंटोला के टीला नंदराम में रविवार रात बजे सांप्रदायिक बवाल हो गया। विवाद का कारण एक युवक को टांग अड़ाकर गिरा देना बताया गया है। इसके बाद दोनों समुदाय के लोग आमने सामने आ गए। बताया गया है कि पथराव हुआ, फायरिंग हुई, बोतलें भी फेंकी गईं। पथराव में दस लोग घायल हो गए। सोमवार सुबह भी इस क्षेत्र में भारी तनाव बना हुआ है। कई थानों की फोर्स तैनात की गई है।
ये थी घटना
बताया गया कि प्रमोद नाम का युवक मुंडापाड़ा में आरओ प्लांट से पानी लेने गया था। वह पानी लेकर घर आ रहा था। आरोप है कि दूसरे समुदाय के युवक ने टांग अड़ाकर उसे गिरा दिया। वह वहां से आकर परिवार के लोगों को लेकर पहुंचा तो उधर से बल्लू, अकरम, यूसुफ, शेरा और मजीद समेत सैकड़ों लोग आ गए। उन्होंने अनुसूचित जाति की बस्ती पर हमला बोल दिया। उधर, मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि पथराव दोनों ओर से हुआ। अकरम, शेरा पक्ष की ओर से बोतलें भी फेंकी गईं और फायर भी किए गए। पथराव में प्रमोद पक्ष के अरुण प्रसाद, धीरज, प्रमोद, चंद्रा देवी, प्रेम चंद घायल हो गए। पुलिस के पहुंचने पर बलवाई भाग गए। कई घरों पर ताले लटके मिले।
सोमवार सुबह भी दिखी दहशत
मुंडापाड़ा में पूरी सड़क पत्थरों और कांच से पट गई थी। तनाव को देखते हुए छत्ता से लेकर सदर सर्किल तक की फोर्स तैनात की गई है। सोमवार सुबह भी इस क्षेत्र में तनाव देखने को मिला। एसपी सिटी प्रशांत वर्मा ने बताया कि इस बवाल में शामिल आरोपियों की शिनाख्त की जा रही है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। एहतियातन फोर्स तैनात कर दी गई है।

Hindi News/ Agra / सांप्रदायिक बवाल से झुलसा ये शहर, देर रात पथराव, फायरिंग ने उड़ाये अधिकारियों के होश, दहशत बरकरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो