scriptफिल्म महोत्सव में “रेड” और “चलो नेत्रदान करें” शॉर्ट फिल्म को मिला पुरस्कार | Drasti 2017 Award Function in agra hindi news | Patrika News

फिल्म महोत्सव में “रेड” और “चलो नेत्रदान करें” शॉर्ट फिल्म को मिला पुरस्कार

locationआगराPublished: Apr 13, 2018 05:17:06 pm

जानिए क्या संदेश देती हैं ये फिल्म

Drasti 2017 Award

Drasti 2017 Award

आगरा। विगत वर्षों से नेत्रदान को प्रोत्साहन हेतु अंत र्दृष्टि द्वारा जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल आगरा के सभागार में नेत्रदान प्रोत्साहन हेतु आयोजित कार्यक्रम दृष्टि 2017 अवार्ड फंक्शन एवं फिल्म महोत्सव में लघु फिल्मों, ऑडियो जिंगल्स, नाटक के माध्यम से समाज को नेत्रदान के प्रति जागरूक किया गया। बेंगलुरू से आई लघु फिल्म “रेड” ने सभागार में मौजूद दर्शकों को नेत्रदान के प्रति सोचने के लिए मज़बूर कर दिया, तो आगरा में बनी फिल्म “चलो नेत्रदान करें” ने नेत्रदान के प्रति धार्मिक जड़ताओं को दूर करने का प्रयास किया। कार्यक्रम के दौरान उमरी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने “खिलौना” नामक नाटक के माध्यम से दृष्टिहीनों के जीवन में होने वाली समस्याओं पर दर्शकों का ध्यान खींचा, साथ ही साथ नेत्रदान की जरुरत पर भी सन्देश दिया।
ये मिले अवार्ड
दृष्टि 2017 क्रिएटिव कांटेस्ट में तमिलनाडु के एम आरुल को उनके पोस्टर “डोनेट ऑय चेंज सम लाइवस” के लिए गोल्डन आई एवं केरल के हरिनन्दनं केएम को उनके पोस्टर “डोनेट योर आईज, लाइट अप अ लाइफ” के लिए सिल्वर आई अवार्ड मिला। ऑडियो जिंगल्स श्रेणी में आगरा की शेफाली चक्रवर्ती के ऑडियो जिंगल्स “कैसे कैसे मंजर देखे” ने जीता गोल्डन ऑय अवार्ड, जबकि सिल्वर ऑय अवार्ड नई दिल्ली के सौरभ आहूजा के ऑडियो जिंगल्स “क्यों की बच्चा” को मिला। शार्ट फिल्म श्रेणी में बेंगलुरू के विग्नेश प्रियदर्शन की फिल्म “रेड” को गोल्डन ऑय अवार्ड तो आगरा के सुहैल उमरी की फिल्म “चलो नेत्रदान करें” को सिल्वर ऑई अवार्ड मिला।
किया गया पुरस्कृत
विजेताओ को जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल, आगरा के प्राचार्य पुनीत वशिष्ठ ने पुरुस्कृत किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा की हम सभी लोगों को नेत्रदान सम्बन्धी जागरूकता फ़ैलाने के लिए आगे आना चाहिए। पुरुस्कार वितरण समारोह से पहले अंतर्दृष्टि के अखिल श्रीवास्तव ने नेत्रदान और इसकी जरुरत के बारे में विस्तार से बताते हुए सभागार में मौजूद दर्शकों की नेत्रदान संबंधी जिज्ञासाओं का भी निदान किया। जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल, आगरा के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम में स्कूल के प्राध्यापकों, कर्मचारियों, एवं अंतर्दृष्टि के स्वयं सेवको आदि ने महत्वपूर्ण योगदान किया। अज़हर उमरी ने अंतर्दृष्टि की तरफ से सभी लोगों को धन्यवाद दिया और उम्मीद की हम लोग इसी तरह इस मुहीम को आगे बढ़ाते रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो