Independence day पर गोल्ड मेडल से सम्मानित आईजी ए सतीश गणेश इस फिल्म स्टार के फैन, जानिए उनके बारे में 10 रोचक बातें

Independence day पर गोल्ड मेडल से सम्मानित आईजी ए सतीश गणेश इस फिल्म स्टार के फैन, जानिए उनके बारे में 10 रोचक बातें
A Satish Ganesh

Dhirendra yadav | Updated: 16 Aug 2019, 05:00:00 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

-ए सतीश गणेश की संगीत में रुचि और अच्छे गायक हैं
-साइबर अपराध सुलझाने में महारत हासिल है
-नौकरी के साथ-साथ परिवार को भी पूरा समय देते हैं

 

आगरा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने सराहनीय कार्य करने वाले जिन पुलिस अधिकारियों को प्रशंसा चिह्न दिए, उसमें गोल्ड मेडल पाने वाले आगरा रेंज के आईजी ए सतीश गणेश भी हैं। 1996 बैच के अधिकारी ए सतीश गणेश अपनी कार्यप्रणाली को लेकर हमेशा से ही चर्चा में रहे हैं। आइए जानते हैं, उनके बारे में 10 अहम बातें।

A Satish Ganesh

1. आईपीएस ए सतीश गणेश साल 1996 बैच के अधिकारी हैं। मूल रूप से बिलासपुर के रहने वाले हैं। आईपीएस सतीश गणेश वर्तमान समय में आईजी रेंज आगरा के पद पर तैनात हैं।

A Satish Ganesh

2. ए सतीश गणेश ने 1991 में कंप्यूटर साइंस से Bachelor of Engineering की डिग्री हासिल की है।

A Satish Ganesh

4. लापरवाह या घूसखोर पुलिसकर्मियों को डांटने के बजाय सीधी कार्रवाई करते हैं। कानून व्यवस्था के लिए मातहतों के साथ चौराहों पर खड़े होने में कभी हिचक नहीं करते।

A Satish Ganesh

5. पुलिसकर्मियों की लेटलतीफी की शिकायत पर आईजी ए सतीश गणेश खुद औचक निरीक्षण कर जांच करते हैं। ड्यूटी से नदारद पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के साथ अधिकारियों से जवाब-तलब करने में संकोच नहीं करते हैं।

A Satish Ganesh

7. बदनाम हो रहे पुलिस विभाग की जांच के लिए हाल ही में आईजी आगरा ए सतीश गणेश मथुरा के थाना हाईवे पहुंचे। खुद अपनी पहचान छिपाकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। मौजूद प्रभारी निरीक्षक रामपाल सिंह भाटी की इस कार्यप्रणाली से खुश होकर पांच हजार के इनाम की घोषणा की।

A Satish Ganesh

8. ए सतीश गणेश जनता के दिल पर भी राज करते हैं। यही कारण है कि हाल ही में एटा के एक शख्स ने आईजी की कार्यप्रणाली से खुश होकर उन्हें 500 रुपये का चेक इनाम स्वरूप भेजा।

A Satish Ganesh

9. ए सतीश गणेश फिल्म स्टार रजनीकांत के फैन हैं।

A Satish Ganesh

10. ए सतीश गणेश अपने परिवार को भी पूरा समय देते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned