script Video: शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता का वीडियो आया सामने, 'तेरी मिट्टी में मिल जावां' गाकर जमाया था माहौल | Martyr Captain Shubham Gupta Video surfaced created atmosphere singing 'Teri Mitti Mein Mil Jawan' | Patrika News

Video: शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता का वीडियो आया सामने, 'तेरी मिट्टी में मिल जावां' गाकर जमाया था माहौल

locationआगराPublished: Nov 25, 2023 10:04:01 am

Submitted by:

Vishnu Bajpai

Captain Shubham Gupta: जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंक वादियों से मुठभेड़ में शहीद हुए आगरा निवासी कैप्टन शुभम गुप्ता का भारी जनसैलाब के बीच शुक्रवार को आगरा में अंतिम संस्कार किया गया। इसी बीच उनका एक पुराना वीडियो सामने आया है।

captain_shubham_gupta_agra.jpg
Captain Shubham Gupta Video: जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंक वादियों से मुठभेड़ में शहीद हुए आगरा निवासी कैप्टन शुभम गुप्ता का भारी जनसैलाब के बीच शुक्रवार को आगरा में अंतिम संस्कार किया गया। इसी बीच उनका एक पुराना वीडियो सामने आया है। इसमें वह 'तेरी मिट्टी में मिल जावां, गुल बनके मैं खिल जावां' गीत गाकर समां बांधते दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो देखकर सोशल मीडिया पर लोग उन्हें याद कर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। वहीं आगरा में उनके घर पर शुक्रवार देर रात तक रिश्तेदारों और नेता, अधिकारियों का तांता लगा था। शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता की मां का रो-रोकर बुरा हाल था।

छोटे भाई ने दी मुखाग्नि, भारत माता की जय से गूंज उठा कुआंखेड़ा


जम्मू कश्‍मीर के राजौरी में शहीद हुए कैप्टन शुभम गुप्ता का शुक्रवार को शव आगरा स्थित उनके घर पहुंचा। यहां उनके अंतिम दर्शनों के लिए हजारों की संख्या में जनसैलाब उमड़ा था। शाम को डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने भी उन्हें अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इसके बाद देर शाम शहीद की शवयात्रा निकाली गई। शाम करीब छह बजे उनके पैतृक आवास कुआं खेड़ा में पूरे सैन्य सम्मान के साथ शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता का अंतिम संस्कार किया गया। कैप्टन शुभम के छोटे भाई ऋषभ ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी। इस दौरान लोगों ने शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता अमर रहें और भारत माता की जय के के जयकारे लगाए।

खेरिया एयरपोर्ट से शहीद के गांव तक तैनात रही भारी फोर्स


शुक्रवार को शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के अंतिम दर्शनों के लिए भारी जनसैलाब उमड़ा था। हजारों की भीड़ ने भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने शहीद के घर से पेडराक गांव करीब पांच किलोमीटर तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। इससे पहले शहीद का पार्थिव शरीर खेरिया एयरपोर्ट से आगरा उनके घर पहुंचा। शहीद के अंतिम दर्शन के लिए यहां बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे और उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी पहुंचे। यहां से पांच किलोमीटर दूर शहीद के पैतृक गांव कुआंखेड़ा के लिए अंतिम यात्रा शुरू हुई। शहीद को अंतिम श्रद्धांजलि देने उनके गांव में भी बहुत संख्या में लोग पहुंचे। अंतिम संस्कार से माता पिता ने भी अपने बलिदानी बेटे को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान मां उनके पार्थिव शरीर पर बेहोश होकर गिर गईं। वहीं बेटे को सैल्यूट करते हुए पिता की आंख से आंसू बहने लगे।

 

शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता का सामने आया 51 सेकेंड का वीडियो


शुक्रवार को एक ओर आगरा के कुआंखेड़ा गांव में शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता का अंतिम संस्कार किया जा रहा था। दूसरी ओर मौके पर मौजूद हजारों लोगों की भीड़ 'शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता अमर रहें, भारत माता की जय' के नारे लगा रहे थे। गमगीन माहौल में शहीद कैप्टन के पिता ने उन्हें सैलूट किया। इस दौरान कैप्टन शुभम गुप्ता की मां बार-बार बेहोश हो रही थीं। दूसरी ओर सोशल मीडिया पर शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता का एक 51 सेकेंड का पुराना वीडियो सामने आया है। इसमें वह 'तेरी मिट्टी में मिल जावां, गुल बनके मैं खिल जावां' गीत गाकर समां बांधते दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो देखकर लोग उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो