scriptकुत्ते को सड़क में दबाकर मारने वाले गिरफ्तार, नौकरी से बर्खास्त, देखें वीडियो | Murder of dog in agra police arrested four accused crime news | Patrika News

कुत्ते को सड़क में दबाकर मारने वाले गिरफ्तार, नौकरी से बर्खास्त, देखें वीडियो

locationआगराPublished: Jun 14, 2018 07:47:05 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

गिरफ्तार किए गए लोग मथुरा, अलीगढ़ और भिंड के रहने वाले

dog

dog

आगरा। कुत्ते को सड़क में दबाकर मारने वाले आखिरकार पकड़े गए। थाना सदर पुलिस ने आरपी इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी के चार कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया। आरपी इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की गई है। कंपनी ने चारों आरोपितों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।
यह भी पढ़ें

भाजपा विधायकों के रिश्तेदारों ने डाले जबरन टेंडर, अधिकारी देखते रहे

घटना 11 जून की

घटना 11 जून, 2018 की है। मालरोड स्थित फूल सैयद चौराहे के निकट सड़क बनाई जा रही थी। इसी दौरान आरपी इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी के कर्मचारियों ने एक कुत्ते को सड़क में दबा दिया। कुत्ते के बाहर निकलने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। अंततः कुत्ते की मौत हो गई। मामला मीडिया के संज्ञान में आया तो उछल गया। सोशल मीडिया पर भी निंदा होने लगी। इसके बाद पशु क्रूरता अधिनियम के तहत आरपी इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी के खिलाफ थाना सदर में रिपोर्ट लिखी गई।
यह भी पढ़ें

मामा ने दोस्त की बेइज्जती का बदला लेने के लिए उठाया खौफनाक कदम

इन्हें किया गया गिरफ्तार

थाना सदर पुलिस ने आरपी इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी के सुपरवाइजर रवीन्द्र सिंह निवासी गांव डडीसरा, थाना सुरीर, जिला मथुरा, मशीन चालक कुलदीप निवासी अटेर, जिला भिंड (मध्य प्रदेश), मजदूर सतीश निवासी गांव बिजौरा थाना शुरूपुरा जिला भिंड (मध्य प्रदेश) और वीरेन्द्र निवासी गांव नगर थाना अतरौली, अलीगढ़ को गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें

जम्मू के सांबा सेक्टर में एटा का लाल शहीद, परिजनों में केंंद्र सरकार के प्रति नाराजगी


हत्या का केस चले

बता दें कि सड़क में दबाकर कुत्ता को मारने की घटना पर सोशल मीडिया पर भी गुस्सा निकाला जा रहा था। इंसानियत को जिन्दा दफने करने जैसी टिप्पणी की जा रही थीं। लिखा गया था कि यह जानबूझकर किया गया कृत्य है। इसकी माफी नहीं हो सकती है। हर ओर से बढ़ रहे दबाव के बाद पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी है। समाजसेवी नरेश पारस का कहना है कि कुत्ते को सड़क में दबाकर मारने वालों के खिलाफ हत्या का मुकदमा चलना चाहिए। सिर्फ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत जेल भेजने से कुछ नहीं होने वाला है। ऐसे लोग समाज का विघटने करने वाले हैं। जिसमें जीवों के प्रति दया नहीं है, वह कैसा भारतीय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो