script‘राजा-रानी’ के गढ़ में पिता पुत्र पर लगाई एससी एसटी की धाराएं, भड़क रहा जनाक्रोश | Police Case in SC ST Act at Raja Aridaman singh area | Patrika News

‘राजा-रानी’ के गढ़ में पिता पुत्र पर लगाई एससी एसटी की धाराएं, भड़क रहा जनाक्रोश

locationआगराPublished: Oct 02, 2018 07:02:40 pm

बडी संख्या में लोग थाने पहुंचे मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग उठाई

agra police

‘राजा-रानी’ के गढ़ में पिता पुत्र पर लगाई एससी एसटी की धाराएं, भड़क रहा जनाक्रोश

आगरा। एससी एसटी एक्ट के संशोधन के बाद हर तरफ इस एक्ट का विरोध सर्व समाज द्वारा किया जा रहा है। इस एक्ट में बदलाव के लिए प्रदर्शन किए गए। वहीं प्रदेश की पुलिस एक बार फिर से सवालों के जवाब देने से बच रही है। आरोप है कि मामूली विवाद के बाद पुलिस ने पिता पुत्र पर एससी एसटी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया। ये घटना राजा रानी के गढ़ में हुई। बाह विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की विधायक रानी पक्षालिका सिंह है। उनके क्षेत्र में थाना पिनाहट का गांव उटसाना आता है। एससी एसटी एक्ट की धाराओं के बाद जनाक्रोश बढ़ रहा है। मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होकर थाने पहुंचे और प्रदर्शन किया।
गांव में हुआ था झगड़ा, गरमा गया माहौल
मामला सोमवार देर रात का है। थाना पिनाहट के गांव उटसाना निवासी महिला देवी पत्नी देवदत्त की तहरीर पर थाना पुलिस द्वारा आशू और उसके पिता राजेन्द्र शर्मा उर्फ करुआ के खिलाफ एससी एसटी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। जिससे मंगलवार सुबह कस्बा का माहौल एक बार फिर गरमा गया। मुकदमे के विरोध में करीब दो दर्जन लोग थाने पहुंचे और मुकदमा लिखा जाने पर अपना भारी विरोध जताया। उनका मानना था कि मामला फर्जी है। गलत तरीके से पिता पुत्र को फंसाया गया है। वहीं आशू के छोटे भाई आनंद द्वारा पुलिस को लिखित तहरीर भी दी गई। जिसमें उसने बताया कि पहले इन्हीं लोगों ने मेरे साथ मारपीट की, मेरी साईकिल रख ली। जिसे थानाध्यक्ष ने जाकर वापस करवाया और बाद में थाने आकर तहरीर दे दी। वहीं इस घटना से लोगों में भारी गुस्सा दिखा। लोगों का मानना है कि इसी तरह एससी-एसटी के फर्जी मुकदमा में फंसाकर लोगों को बेवजह परेशान किया जा रहा है।
पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच करेगी
पुलिस से ग्रामीणों ने मामले के निष्पक्ष जांच की मांग की है। वहीं इस सम्बन्ध में सीओ पिनाहट मोहसिन खान ने बताया कि पीड़ित महिला के दोनों हाथों पर चोट के निशान हैं। मेडिकल मे भी चोटें आईं हैं। इसके बाद भी पुलिस मामले की जांच कर रही है। जो दोषी होगा उसी पर कार्रवाई होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो