scriptशिक्षामित्र लापता, मानदेय न मिलने से था परेशान | Shiksha Mitra missing due to mandey salary tention | Patrika News

शिक्षामित्र लापता, मानदेय न मिलने से था परेशान

locationआगराPublished: Apr 13, 2018 04:23:50 pm

बरौली अहीर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षामित्र जयप्रकाश दिवाकर रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया है।

Shiksha Mitra

Shiksha Mitra

आगरा। बरौली अहीर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षामित्र जयप्रकाश दिवाकर रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया है। परिजनों द्वारा उसकी खूब तलाश की गई, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग सका है। परिजनों ने बताया कि मानदेय न मिलने से वह परेशान था। वहीं उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष ने कहा है कि यदि शिक्षामित्र साथी के साथ कोई भी अनहोनी होती है, तो उसका जिम्मेदार सिर्फ शिक्षा विभाग होगा।
ये भी पढ़ें –

बारिश तूफान से भीमराव अम्बेडकर जयंती की तैयारियों पर फिरा पानी

परेशानी से जुझ रहा था जयप्रकाश
थाना ताजगंज के गांव दिगनेर का रहने वाला जयप्रकाश दिवाकर पुत्र लाल दिवाकर बरौली अहीर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र है। परिजनों ने बताया कि दो माह से दिवाकर को मानदेय नहीं मिला है, जिससे परिवार की आर्थिक परिस्थितियां बेहद खराब हो गई हैं। परिवार में जयप्रकाश के साज बुजुर्ग माता पिता, पत्नी और तीन बच्चे हैं। परिवार में दो वक्त की रोटी तक का संकट आ गया है।
ये भी पढ़ें –

आधे शहर की बत्ती गुल, पानी के लिए तरसे लोग

नहीं लगा कोई सुराग
जयप्रकाश दिवाकर दो दिन पहले घर से गायब हो गया था, परिजनों ने उसकी तलाश के लिए काफी प्रयास किया, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग सका। उधर जब इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र छौंकर को हुई, तो उन्होंने सोशल मीडिया पर गायब हुए शिक्षामित्र साथी की तलाश के लिए मैसेज वायरल करना शुरू कर दिया। वीरेन्द्र छौंकर ने बताया कि शिक्षामित्रों के साथ पहले ही बहुत कुछ गलत हो गया है और अब उन्हें समय पर मानदेय न देकर उनके मानसिक उत्पीड़न का कार्य किया जा रहा है। वीरेन्द्र छौंकर ने अपील की है कि यदि शिक्षामित्र साथी की कोई सूचना मिले तो मोबाइल नंबर 8938026038 पर सूचना दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो