scriptपालूत कुत्ता रखने के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन, देना होगा टैक्स, लागू होने जा रहा ये नया नियम | Tax on domestic pet dogs up agra news | Patrika News

पालूत कुत्ता रखने के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन, देना होगा टैक्स, लागू होने जा रहा ये नया नियम

locationआगराPublished: Jan 10, 2020 06:10:55 pm

नगर निगम में रजिस्ट्रेशन कराना होगा, इसके साथ ही एक हजार रुपये का टैक्स भी सालाना देना होगा।

123_1.jpg
आगरा। घर की रखवाली कहो या फिर शौक, लेकिन अब कुत्ता पालना आपको महंगा पड़ेगा। कुत्ता पालने के लिए आपको नगर निगम में रजिस्ट्रेशन कराना होगा, इसके साथ ही एक हजार रुपये का टैक्स भी सालाना देना होगा। इसके लिए नगर निगम ने प्रक्रिया शुरू कर दी है।
ये भी पढ़ें – वोटर बनने का एक और मौका, आवेदन करने लिए यहां देखें सही तरीका, हेल्पलाइन नंबर भी जारी

लाया गया प्रस्ताव
नगर निगम आगरा की बात करें तो 100 वार्डों की आबादी 14 लाख के आसपास है। नगर निगम की नियमावली के तहत कुत्ता पालने पर टैक्स का प्रावधान है। नगर निगम के सदन में वार्ड 87 के पार्षद रवि शर्मा ने इसका प्रस्ताव रखा। रवि ने बताया कि शहर में दस हजार के करीब पालतू कुत्ते हैं। हर दिन लोग घरों से बाहर इन्हें घुमाने ले जाते हैं। यह सभी कुत्ते रोड या फिर किसी खाली जगह पर गंदगी करते हैं। जिसकी सफाई निगम के कर्मचारी करते हैं। ऐसे में निगम को कुत्ता पालने वालों से टैक्स लेना चाहिए।
ये भी पढ़ें – World Hindi Day 2020: एमबीबीएस के बाद एमडी की हिंदी माध्यम से, एलएलएम में भी हिंदी को बनाया साथी

हुआ समर्थन
पार्षद रवि द्वारा लाए गए इस प्रस्ताव का सदन में अधिकांश पार्षदों ने समर्थन किया। पार्षदों का कहना था कि यह लग्जरी श्रेणी में आता है। ऐसे में टैक्स लेने में कोई बुराई नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो