scriptNDRF teams reached Rajkot बचाव के आधुनिक साधनों सहित राजकोट पहुंची एनडीआरएफ की 3 टीम | 3 teams of NDRF reached Rajkot with modern source of rescue | Patrika News
अहमदाबाद

NDRF teams reached Rajkot बचाव के आधुनिक साधनों सहित राजकोट पहुंची एनडीआरएफ की 3 टीम

सौराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी

अहमदाबादJul 04, 2022 / 10:37 pm

Rajesh Bhatnagar

NDRF teams reached Rajkot बचाव के आधुनिक साधनों सहित राजकोट पहुंची एनडीआरएफ की 3 टीम

NDRF teams reached Rajkot बचाव के आधुनिक साधनों सहित राजकोट पहुंची एनडीआरएफ की 3 टीम

NDRF teams reached Rajkot राजकोट. मौसम विभाग की ओर से सौराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी दिए जाने के चलते वडोदरा के जरोद स्थित एनडीआरएफ स्टेशन से राहत व बचाव के आधुनिक साधनों सहित एनडीआरएफ की 3 टीम राजकोट पहुंची है।
एनडीआरएफ की 3 टीमों में शामिल 75 जवानों को फिलहाल राजकोट के घंटेश्वर स्थित एसआरपी परिसर में ठहराया गया है। एक टीम ने सोमवार को जिले के पडधरी स्थित कॉलेज में विद्यार्थियों व लोगों को अतिवृष्टि के समय राहत व बचाव कार्य का मार्गदर्शन दिया गया।
राजकोट में मूसलाधार बरसात

राजकोट शहर में सोमवार सुबह से दोपहर तक बिजली की चमक और मेघ गर्जना के साथ भारी बारिश हुई। शहर के जामनगर रोड, याज्ञिक रोड, 150 फीट रिंग रोड, रेसकोर्स, रैया रोड, किशानपरा चौक, यूनिवर्सिटी रोड, कालावड रोड, मोरबी रोड आदि क्षेत्रों ेमें मूसलाधार बरसात के कारण सडक़ पर 1 से डेढ़ फीट तक पानी भर गया। माधापर चौकड़ी पर घुटने तक पानी जमा होने से कई वाहन बंद हो गए।
राजकोट के आजी-1 डैम में आज छोड़ेंगे सौनी योजना का नर्मदा नीर

राजकोट. राजकोट के आजी-1 डैम में मंगलवार सुबह 8 बजे से सौनी योजना का नर्मदा नीर छोड़ा जाएगा। अलग-अलग पंपिंग स्टेशनों के जरिए आजी-1 डैम के लिए छोड़ा जाने वाला पानी 48 घंटे बाद आजी-1 डैम में पहुंचेगा।
सिंचाई विभाग के सूत्रों के अनुसार धोलीधजा पंपिंग स्टेशन, मूली, थान पंपिंग स्टेशन से 2-2 पंप, मच्छु-1 पंपिंग स्टेशन से 3 पंप सहित कुल 9 पंप से 180 एमसीएफटी पानी छोडक़र त्रंबा तक पहुंचाया जाएगा। फिलहाल आजी-1 डैम में 16 फीट पानी है।
गौरतलब है कि जून महीना पूरा होने के बावजूद संतोषजनक बारिश नहीं होने के कारण शहर में जलापूर्ति के स्त्रोत आजी-1 डैम व न्यारी-1 डैम में आवश्यकता के अनुरूप पानी की आवक नहीं हुई। इस कारण एक बार फिर से नर्मदा का नीर छोडऩे के लिए राजकोट मनपा की ओर से राज्य सरकार से मांग की गई थी, अब राज्य सरकार से मंजूरी मिली है।

Hindi News/ Ahmedabad / NDRF teams reached Rajkot बचाव के आधुनिक साधनों सहित राजकोट पहुंची एनडीआरएफ की 3 टीम

ट्रेंडिंग वीडियो