scriptआज अहमदाबाद बंद का ऐलान | Ahmedabad Bandh Called on Sunday | Patrika News
अहमदाबाद

आज अहमदाबाद बंद का ऐलान

मेवाणी ने कहा कि लिखित में मांगे नहीं स्वीकारने पर होगा चक्काजाम

अहमदाबादFeb 17, 2018 / 11:18 pm

Uday Kumar Patel

ahmedabad bandh on sunday
गांधीनगर. दलित नेता व वडगाम से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने दलित आत्मदाह प्रकरण को लेकर रविवार को अहमदाबाद बंद का ऐलान किया है। मेवाणी ने कहा कि जब तक लिखित में मांगें स्वीकार नहीं किए की जाएगी तब तक शव को स्वीकार नहीं किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि अहमदाबाद बंद के दौरान जगह-जगह चक्काजाम किया जाएगा। अहमदाबाद में सुबह दस बजे सारंगपुर के पास अंबेडकर की प्रतिमा से चक्काजाम आरंभ किया जाएगा। गांधीनगर में च-0 चौराहे पर लोग एकत्र होकर गांधीनगर बंद के लिए निकलेंगे। अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेस हाईवे पर भी जाम किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जब तक राज्य सरकार की ओर से जमीन के मुद्दे को लेकर लिखित रूप से कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी, तब तक दलित समाज की ओर से विरोध जारी रहेगा। उधर आत्मदाह के कारण भानूभाई वणकर के शव को मृतकों के परिजनों ने स्वीकार नहीं किया है।
गत 15 जनवरी को भानूभाई ने पाटण जिला कलक्टर कार्यालय में जमीन के मुद्दे को लेकर आत्मदाह का प्रयास किया था। इस घटना में वे गंभीर रूप से झुलस गए थे। उन्हें गांधीनगर स्थित अपोलो अस्पताल भर्ती कराया गया था जहां शुक्रवार को उनकी मौत हो गई थी। शनिवार को गांधीनगर स्थित सिविल अस्पताल में उनके शव का पोस्टमार्टम किया गया।
इस घटना के विरोध में मेहसाणा, ऊंझा के पास के हाईवे को करीब सात घंटे तक बंद रखा गया वहीं कुछ जगहों पर बस को निशाना बनाया गया।
अल्पसंख्यक अधिकार मंच गुजरात की ओर से अहमदाबाद और हिंमतनगर कलेक्टर को शनिवार को दलित विरोधी सरकार के राज में भानूभाई वणकर की मौत के खिलाफ आवेदन दिया गया। सौंपे गए आवेदन में मुख्यरूप से राज्य में दलितों को कागज पर दी हुई जमीन का सही मायनों में कब्जा मिले, भानुभाई के परिवार को न्याय मिले तथा जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने की मांग की गई।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो