Ahmadabad News : Bhoomi Ghotala : जयेश पटेल पर ईडी व डीआरआई के 49 प्राथमिकी दर्ज

भूमि घोटाले का आरोपी जयेश पटेल वकील किरीट जोशी की हत्या समेत 14 मामलों में वांछित

By: Binod Pandey

Published: 19 Mar 2021, 08:35 AM IST

जामनगर. भूमि घोटाले के आरोपी जयेश पटेल के विरुद्ध जामनगर समेत गुजरात भर में हत्या, हत्या के प्रयास, मारपीट, धमकी देने, जोर-जबर्दस्ती से जमीन हड़पने समेत 46 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा डीआरआई में दो और ईडी के एक समेेत कुल 49 मामले दर्ज हैं। जामनगर थाने में दर्ज प्राथमिकी में वह 14 मामले में वांछित है। आरोपी की कई सम्पत्यिां जब्त कर ली गई है।


जयेश पटेल के विरुद्ध पिदले 15 वर्ष के दौरान जामनगर-राजकोट समेत गुजरात भर में अलग-अलग थानों में जमीन हड़पने, फिरौती वसूलने, हत्या मामले की दो प्राथमिकी, हत्या के प्रयास के तीन मामले समेत 46 प्राथमिकी दर्ज है। इसके अलावा विदेश से सिगरेट के जरिए कर चोरी प्रकरण में डीआरआई ने दो प्राथमिकी दर्ज की है। विदेश से मनी लॉन्डरिंग के संबंध में इडी का एक केस दर्ज किया गया है। जामनगर के हत्या के प्रयास के एक केस में पकड़ाने के बाद उसे जेल भेजा गया था। इसके बाद उसे जमानत मिली तो वह विदेश भाग गया।

आरोपी जयेश के खिलाफ पासपोर्ट के कानून के उल्लंघन का मामला भी दर्ज किया गया है। बाद में वह फर्जी पासपोट के सहारे दुबई भाग गया। इसके बाद उसके कई ऑडियो क्लिप वायरल हुए, जिसमें वह जामनगर के बिल्डरों को धमकी देकर फिरौती वसूलने की कोशिश करता था। हाल में जामनगर में उसके विरुद्ध दर्ज अपराधों में 14 मामलों में वह वांछित है। इसमें वकील किरीट जोशी हत्या केस भी शामिल है। गुजरात पुलिस समेत इंटरपोल उसकी खोजबीन कर रही थी।

Binod Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned