scriptअब अम्बाजी में मिलेगा चिक्की का प्रसाद | Chikki Prasad will now be available in Ambaji | Patrika News
अहमदाबाद

अब अम्बाजी में मिलेगा चिक्की का प्रसाद

कई श्रद्धालुओं ने मोहनथाल का प्रसाद ही वितरित करने की मांग की

अहमदाबादMar 04, 2023 / 12:18 am

Ram brajesh pal

अब अम्बाजी में मिलेगा चिक्की का प्रसाद

अब अम्बाजी में मिलेगा चिक्की का प्रसाद

पालनपुर. सोमनाथ और तिरुपति में सूखे प्रसाद के बाद अब आस्था के प्रतीक मां अम्बाजी मंदिर में भी मोहन थाल का प्रसाद नहीं मिलेगा। अब मोहनथाळ के बजाय श्रद्धालुओं को चिक्की का प्रसाद मिलेगा। उधर, शुक्रवार सुबह ही मोहन थाल का प्रसाद मंदिर में खत्म हो गया है। अम्बाजी मंदिर में भेंट काउंटर से श्रद्धालु मोहनथाळ का प्रसाद लेकर अपने घर जाते थे। उधर, अम्बाजी मंदिर के ट्रस्टी महाराज ने कहा कि अब मंदिर में मोहनथाल का प्रसाद खत्म हो गया है। नया स्टोक बनाने की कोई सूचना नहीं है।
पुरानी परंपरा बरकरार रखने की मांगवहीं अम्बाजी मंदिर में आने वाले कई श्रद्धालुओं ने पुरानी परम्परा को बरकरार रखने और अलग पहचान रखने वाले मोहनथाल का प्रसाद चालू रखने की मांग है। इस संबंध में श्री आरासुरी अम्बाजी माता देवट्रस्ट के चेयरमैन को ज्ञापन भी दिया गया है। इस ज्ञापन में कहा गया है कि देश-विदेश में मोहनथाल प्रसाद की काफी मांग है। वहीं मोहनथाल का प्रसाद बंद होने से पैकिंग करने वाली विधवा और बेसहारा महिलाओं की रोजगारी भी बंद हो गई है।
अंबाजी बनासकांठा जिले की दांता तहसील का प्रसिद्ध यात्राधाम है जहां पर हर दिन काफी संख्या में भक्त दर्शन के लिए आते हैं। भक्त मंदिर में दान भी करते हैं। कुछ श्रध्दालुओं का यह मानना है कि मोहन थाल के प्रसाद में तृप्ति का आनंद और शक्ति मिलती थी। मोहन थाल बंद करने का निर्णय काफी दु:खद है। इस संबंध में मोहन थाल प्रसाद के रूप में जारी रखने के लिए हर स्तर पर गुहार लगाई जाएगी।

Hindi News/ Ahmedabad / अब अम्बाजी में मिलेगा चिक्की का प्रसाद

ट्रेंडिंग वीडियो