scriptवडोदरा में बुजुर्ग महिला की हत्या, पड़ोस में रहने वाला आरोपी गिरफ्तार | Elderly woman murdered in Vadodara, accused living in the neighborhood arrested | Patrika News
अहमदाबाद

वडोदरा में बुजुर्ग महिला की हत्या, पड़ोस में रहने वाला आरोपी गिरफ्तार

वडोदरा शहर के तरसाली इलाके में रविवार तड़के बुजुर्ग महिला की हत्या के साथ लूट की घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी पड़ोसी युवक को हिरासत में लिया है।

अहमदाबादMay 19, 2024 / 10:38 pm

Rajesh Bhatnagar

गिरफ्तार आरोपी।

वडोदरा शहर के तरसाली इलाके में रविवार तड़के बुजुर्ग महिला की हत्या के साथ लूट की घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी पड़ोसी युवक को हिरासत में लिया है।
शहर के तरसाली इलाके में भाईलाल पार्क सोसाइटी निवासी सुरजीत कौर (70) और उनके पति हरविंदरसिंह अकेले रहते थे, संतान बाहर रहती है। रविवार तड़के बुजुर्ग महिला अपने घर की लाइट बंद होने के कारण घर से बाहर निकली। वहीं अज्ञात व्यक्ति ने उस पर धारदार हथियार से हमला कर उसका गला रेत दिया। हत्या के बाद बाद बुजुर्ग महिला की कान की बालियां और चेन लूटकर भाग गया।
घटना की सूचना मिलने पर शहर पुलिस आयुक्त नरसिंहा कोमर सहित वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। जांच में क्राइम ब्रांच, डॉग स्क्वॉड, एफएसएल की टीमें भी जुटीं।

किसी ने किया हमला

घटना के दौरान घर में मौजूद मृतक महिला के पति हरविंदर सिंह के अनुसार रविवार तड़के 4 बजे लाइट चली गई। पत्नी देखने के लिए घर से बाहर निकली, उसी समय किसी ने हमला कर दिया। जब मैंने उसे देखा तो वह जमीन पर पड़ी थी. उसके कान की बालियां और चेन लूट ली गई।

व्यापक जांच की

शहर पुलिस आयुक्त नरसिंहा कोमर का कहना है कि रविवार सुबह मकरपुरा थाना इलाके में लूट और हत्या की सूचना मिली। पुलिस को सूचना देने के बाद क्राइम ब्रांच समेत टीम मौके पर पहुंची। मैं भी घटनास्थल पर आया। घर की बिजली काटने का प्रयास किया गया। बाद में दो बुजुर्गों में से महिला की बालियां और चेन लूटने के साथ हत्या कर दी गई। एफएलएस टीम, पुलिस, क्राइम ब्रांच, पीसीबी टीम ने घटना के विवरण, कार्यप्रणाली, पिछली घटनाओं, शामिल आरोपियों को ध्यान में रखते हुए व्यापक जांच की। इस वारदात के आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें जुटी।

पड़ोसी के सौतेले बेटे ने दिया अंजाम

डीसीपी लीना पाटिल का कहना है कि बुजुर्ग महिला सुखजीत कौर (70) के साथ हत्या के साथ लूट की वारदात हुई। भाईलाल पार्क सोसायटी में बुजुर्ग दम्पत्ति अकेले रहते थे। बच्चे बाहर रहते थे। घटना को पड़ोसी के सौतेले बेटे ने अंजाम दिया। सुखजीत कौर की गर्दन पर चाकू से वार कर कान की बालियां और चेन लूट ली गई। शहर पुलिस आयुक्त ने पीसीबी, डीसीबी, क्राइम, एसओजी, डी स्टाफ, एलसीबी की अलग-अलग टीमें गठित की। क्राइम ब्रांच ने मामले को कुछ ही घंटों में सुलझा लिया।पाटिल ने कहा कि टीमों ने क्षेत्रों के सीसीटीवी की जांच की। तकनीकी स्त्रोत व ह्यूमन रिसोर्स की मदद से चेक पोस्ट और टोल रोड का नक्शा लेकर जांच की गई। इस प्रकार के मोडस ओपरेंडी वाले लोगों की एक सूची बनाई गई।
पाटिल के अनुसार क्राइम ब्रांच को यह मामला सुलझाने में सफलता मिली। दरअसल, बुजुर्ग दंपत्ति के पड़ोस में रहने वाले विशाल दीपक सरोज (20) बुजुर्ग दंपत्ति की मदद करता था। उसका उनके घर आना-जाना था। आरोपी रविवार तड़के बुजुर्ग के घर पहुंचा और बिजली कनेक्शन बंद कर दिया। तब अंधेरा था। एसी बंद होने पर बुजुर्ग महिला घर के बाहर निकली। इसी बीच, अंधेरे का फायदा उठाकर वह गले पर चाकू मारकर लूट को अंजाम देकर भाग गया।उन्होंने कहा कि तकनीकी संसाधनों और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर क्राइम ब्रांच को सफलता मिली। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पेट्रोल पंप पर गया। अपने मित्र को बुलाया और उसकी मदद से वह भाग निकला। फिलहाल मामले में एक ही आरोपी की संलिप्तता सामने आ रही है। लूट की सामग्री बरामद कर ली गई है।

गुमशुदगी का मामला थाने में दर्ज

विशाल के पास 14 तारीख से अपने पिता का एटीएम कार्ड समेत कई कार्ड थे। उसकी गुमशुदगी की शिकायत मकरपुरा थाने में दर्ज कराई गई। संज्ञान में आया कि विशाल सरोज ने बुजुर्ग महिला की हत्या की है। घटना को लूटपाट के इरादे से अंजाम दिया गया। आरोपी को एहसास हुआ कि बुजुर्ग दंपत्ति अकेला रहता है, उनके साथ कोई नहीं है। डीसीपी पाटिल ने बताया कि फिलहाल आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।

संदिग्ध गतिविधि देखी गई

पाटिल ने कहा कि विशाल के सौतेले पिता सुखविंदरसिंह के खिलाफ 17 मामले दर्ज हैं। इसमें चोरी, मोबाइल, इंजन नंबर बदलना और हत्या के अपराध शामिल हैं। आरोपी 20 साल का युवक है। उसे क्राइम ब्रांच ने तरसाली में गुजरात बिजली बोर्ड के ऑफिस के समीप से पकड़ा है। पूछताछ में उसने सब-कुछ कबूल कर लिया। विशाल का अब तक कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। उसके कब्जे से सोने की चेन, सोने की बूटी, मोबाइल, अलग-अलग बैंकों के 6 एटीएम कार्ड, चार पहिया वाहन की दो आरसी बुक सहित 1,33,500 रुपए का सामान जब्त किया गया है।

Hindi News/ Ahmedabad / वडोदरा में बुजुर्ग महिला की हत्या, पड़ोस में रहने वाला आरोपी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो