scriptबच्चों को दिया जाएगा गीत-संगीत, चित्रकला का प्रशिक्षण | geet, musical, training, drawing, children university | Patrika News
अहमदाबाद

बच्चों को दिया जाएगा गीत-संगीत, चित्रकला का प्रशिक्षण

geet, musical, training, drawing, children university: चिल्ड्रन यूनिवर्सिटी में कलामृतम ग्रीष्म शिविर का हुआ प्रारंभ

अहमदाबादJun 01, 2023 / 08:41 pm

Pushpendra Rajput

बच्चों को दिया जाएगा गीत-संगीत, चित्रकला का प्रशिक्षण

बच्चों को दिया जाएगा गीत-संगीत, चित्रकला का प्रशिक्षण

गांधीनगर. दादरा एवं नगर हवेली एवं दमण-दीव तथा चिल्ड्रन यूनिवर्सिटी- गुजरात के संयुक्त उपक्रम में गांधीनगर में आयोजित शिविर “कलामृतम” का गुरुवार को प्रारंभ हुआ। 6 जून तक होनेवाले इस शिविर में बच्चों के लिए ज्ञान और रचनात्मक अभिव्यक्ति, गीत-संगीत, नृत्य, चित्रकला, नाट्यकला, योग एवं खेलों का प्रशिक्षण दिया जाएगा। शिविर के उदघाटन पर शिक्षा विभाग के सहायक शिक्षा निदेशक परितोष शुक्ल, माध्यमिक शिक्षा विभाग के शिक्षा अधिकारी अनिल भोया एवं प्राथमिक शिक्षा विभाग के शिक्षा अधिकारी जयेश भंडारी की विशेष उपस्थिति रही।
इस अवसर पर परितोष शुक्ल ने अपने भाषण में दादरा एवं नगर हवेली एवं दमण एवं दीव के प्रशासक तथा चिल्ड्रन यूनिवर्सिटी, गुजरात के कुलपति डॉ. हर्षद पटेल के मार्गदर्शन और प्रेरणा के लिए विशेष धन्यवाद व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि ग्रीष्म शिविर से संघ प्रदेश के बच्चों में नई उर्जा का संचार होगा। इस अवसर पर चिल्ड्रन यूनिवर्सिटी, गुजरात के सप्तधारा विभाग के अध्यक्ष डॉ.प्रशांत पटेल ने कहा कि निवासी शिविर में बच्चों के सर्वांगीण विकास और रचनात्मकता में बढ़ोतरी होगी। साथ ही उन्होंने अपने भाषण में चिल्ड्रन यूनिवर्सिटी और कलामृतम ग्रीष्म शिविर की पृष्ठभूमिका भी पेश कि। शिविर में दादर एवं नगर हवेली के विभिन्न विद्यालयों के 300 छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं। कार्यक्रम का सफल संचालन चिल्ड्रन यूनिवर्सिटी- सहायक प्रोफ़ेसर डॉ. धर्मांशु वैद्य ने किया।

Home / Ahmedabad / बच्चों को दिया जाएगा गीत-संगीत, चित्रकला का प्रशिक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो