scriptअहमदाबाद में तेरापंथ सभा की पहली स्थाई संपत्ति का लोकार्पण | Inauguration of the first permanent property of Terapanth Sabha in Ahmedabad | Patrika News
अहमदाबाद

अहमदाबाद में तेरापंथ सभा की पहली स्थाई संपत्ति का लोकार्पण

तेरापंथ सभा, अहमदाबाद की पहली स्थाई संपत्ति का लोकार्पण शाहीबाग इलाके में किया गया।तेरापंथ धर्म संघ के आचार्य महाश्रमण ने स्थाई संपत्ति का भिक्षु निलयम नामकरण किया। मुनि सुव्रतकुमार एवं मुनि डॉ. मदनकुमार ने इस अवसर पर मंत्रोच्चार किया। मुनि सुव्रतकुमार और मुनि डॉ. मदन कुमार ने तेरापंथ सभा और श्रावक समाज को आशीर्वाद देते […]

अहमदाबादMay 14, 2024 / 10:37 pm

Rajesh Bhatnagar

तेरापंथ सभा, अहमदाबाद की पहली स्थाई संपत्ति का लोकार्पण शाहीबाग इलाके में किया गया।तेरापंथ धर्म संघ के आचार्य महाश्रमण ने स्थाई संपत्ति का भिक्षु निलयम नामकरण किया। मुनि सुव्रतकुमार एवं मुनि डॉ. मदनकुमार ने इस अवसर पर मंत्रोच्चार किया।
मुनि सुव्रतकुमार और मुनि डॉ. मदन कुमार ने तेरापंथ सभा और श्रावक समाज को आशीर्वाद देते हुए कहा कि यहां पर गुरुदेव की कृपा से बहुत ही सुंदर चिकित्सा कार्य हो रहा है, और इसी प्रकार श्रावक समाज अपना दायित्व निभाते रहे।भिक्षु निलयम का उद्घाटन गौतमचंद घीसुलाल बाफना परिवार ने जैन संस्कार विधि से अहमदाबाद के श्रावक समाज की उपस्थिति में किया।
तेरापंथ युवक परिषद के जैन संस्कारक नानालाल कोठारी, बाबूलाल चौपड़ा, विकास पितलिया, दिनेश धूपिया ने सामूहिक मंगल मंत्रोचार के उच्चारण से उद्घाटन समारोह आरंभ किया।जैन संस्कार विधि के दौरान गौतमचंद बाफना, मधु बाफना एवं परिजनों के साथ में ही तेरापंथ सभा की अहमदाबाद इकाई के अध्यक्ष कांतिलाल चोरडिया व इकाई के पदाधिकारी एवं श्रावक समाज मौजूद रहा।साध्वी सरस्वती ने अपने आशीर्वचन, साध्वी तरुणप्रभा एवं साध्वी परमार्थप्रभा की ओर से प्रेषित किए एवं मंगल पाठ सुनाया। संजय मुनि के सहयोगी प्रकाश मुनि ने भी आशीर्वचन दिए। साध्वी परमयशा ने गीतिका के माध्यम से अपनी भावना अभिव्यक्त की।
आचार्य महाश्रमण प्रवास व्यवस्था समिति 2023 और 2025 के मंत्री अरुण बैद, कोषाध्यक्ष नरेंद्र सुराणा ने भी अपनी भावना व्यक्त की।सभा अध्यक्ष कांतिलाल चोरडिया, समस्त पदाधिकारी एवं अहमदाबाद की सभी संघीय संस्थाओं के पदाधिकारियों ने स्मृति चिन्ह से गौतम बाफना का सम्मान किया।

Hindi News/ Ahmedabad / अहमदाबाद में तेरापंथ सभा की पहली स्थाई संपत्ति का लोकार्पण

ट्रेंडिंग वीडियो