scriptराजकोट आगजनी मामले में गेम जोन का मुख्य संचालक हिरासत में, तीन अन्य को भी पकड़ा | Main operator in custody In this incident of arson, Rajkot city police swung into action and took the main operator of the game zone, Yuvraj Singh Solanki, into custody. Three other people were involved in its operation, including Maan Solanki, Prakash Jain and Rahul Rathod. | Patrika News
अहमदाबाद

राजकोट आगजनी मामले में गेम जोन का मुख्य संचालक हिरासत में, तीन अन्य को भी पकड़ा

राजकोट शहर के गेम जोन में शनिवार शाम को लगी भीषण आग मामले में शहर पुलिस ने कार्रवाई की है। इस मामले में गेम जोन के मुख्य संचालक सहित चार लोगों को पकड़ लिया है।

अहमदाबादMay 25, 2024 / 11:31 pm

nagendra singh rathore

Rajkot Game zone Fire

राजकोट शहर के गेम जोन में लगी आग को बुझाते दमकल कर्मचारी।

अहमदाबाद. गुजरात के राजकोट शहर में स्थित टीआरपी गेम जोन में शनिवार शाम 4.30 बजे लगी भीषण आग में 24 लोगों की मौत हुई है। अब तक 20 लोगों के शवों को निकाला जा चुका है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए राजकोट शहर पुलिस ने गेम जोन के मुख्य संचालक युवराज सिंह सोलंकी को हिरासत में ले लिया है। इसके संचालन कार्य में शामिल तीन अन्य लोगों को भी पकड़ लिया है। इनमें मान सोलंकी, प्रकाश जैन और राहुल राठौड़ शामिल हैं।
पुलिस सूत्रों के तहत गेम जोन के संचालकों की लापरवाही के चलते 24 लोगों की जिंदगी चली गई। इसमें ज्यादातर बच्चे हैं, जो इन दिनों चल रही गर्मियों की छुट्टियों के चलते गेमजोन में मनोरंजन करने के लिए गए थे, लेकिन उनके लिए यह गेमजोन काल जोन बन गया। वे यहां से नहीं लौटे। पुलिस इस गेम जोन के संचालकों के विरुद्ध लापरवाही बरतने के चलते मौत सहित अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया में जुटी है।
उधर राजकोट की विधायक दर्शिता शाह ने बताया कि राजकोट में ऐसी भयावह आगजनी पहली बार हुई है। बचाव कार्य को प्राथमिकता दी है। इस मामले में लापरवाही बरतने वाले और जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई जरूर की जाएगी।

गेम जोन में चल रहा था वेल्डिंग कार्य

प्राथमिक जांच में सामने आया कि टीआरपी गेम जोन के एक हिस्से में वेल्डिंग का कार्य चल रहा था। संभवत: इसी के चलते आग लगी है। दो दिन पहले भी यहां आग लगी थी। उसके बाद इसे बंद किया था। लेकिन फिर से एक दिन बाद ही इसे अचानक से चालू कर दिया गया।

गेम जोन के पास नहीं थी फायर एनओसी

प्राथमिक जांच में सामने आया कि गेम जोन के पास फायर एनओसी नहीं थी। इतना ही नहीं गेम जोन में फायर फाइटिंग के साधनों का भी अभाव था। घटना के बाद गेम जोन में नए फायर फाइटिंग के उपकरण रखे गए। इनकी प्लास्टिक तक नहीं निकली थी।

Hindi News/ Ahmedabad / राजकोट आगजनी मामले में गेम जोन का मुख्य संचालक हिरासत में, तीन अन्य को भी पकड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो