scriptफेसबुक पर आपत्तिजनक मैसेज भेजने वाला निकला पारिवारिक भानेज | nephew arrest in case of objectionable msg and photo from facebook | Patrika News

फेसबुक पर आपत्तिजनक मैसेज भेजने वाला निकला पारिवारिक भानेज

locationअहमदाबादPublished: Oct 21, 2018 11:22:26 pm

साइबर सेल ने दबोचा, पारिवारिक झगड़े के चलते फेक आईडी बनाकर भेजे अश्लील मैसेज

accused

फेसबुक पर आपत्तिजनक मैसेज भेजने वाला निकला पारिवारिक भानेज

अहमदाबाद. फेसबुक पर अलग अलग फर्जी आईडी के जरिए युवती को मिल रहे आपत्तिजनक मैसेज व वीडियो भेजने वाला कोई और नहीं, बल्कि युवती का ही पारिवारिक भानेज निकला है। लंदन में रहने वाली पीडि़ता ने अपने रिश्तेदार के जरिए अहमदाबाद के साइबर सेल (क्राइम ब्रांच) में शिकायत दी। जिस पर कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच ने आरोपी गिरीश प्रजापति (४६) को राजकोट से गिरफ्तार कर लिया है।
साइबर सेल के एसीपी जे.एस. गेडम ने बताया कि पीडि़ता और आरोपी पारिवारिक रिश्ते में दूर के मामी-भानेज हैं। इनके बीच झगड़ा चल रहा था, जिससे उसने मामी से बदला लेने के लिए आरोपी ने फेसबुक पर मामी के नाम से दो फर्जी आईडी बनाईं। उन आईडी के जरिए आरोपी मामी के अन्य संबंधियों व मित्रों को आपत्तिजनक वीडियो और मैसेज भेजकर चैटिंग करता था। ताकि वो परेशान और बदनाम हो।
इससे पहले पीडि़ता जब लंदन से भारत घूमने आई थी, तब उसे उसके नाम से एक फर्जी एकाउंट का पता चला था, जिसे उसने रद्द करवा दिया था। लेकिन जब वो लंदन चली गई। उसके बाद ३० अगस्त को लंदन से पीडि़ता ने उसके रिश्तेदार को बताया कि उसके नाम से फेसबुक पर दो फर्जी आईडी बने हैं, जिस पर पीडि़ता के पूरे परिवार का फोटो है और संबंधियों व मित्रों को आपत्तिजनक वीडिया व मैसेज भेजे जा रहे हैं। रिश्तेदार ने इस मामले में साइबर सेल में शिकायत दी। साइबर सेल की टीम ने आरोपी को शनिवार को राजकोट से गिरफ्तार कर लिया। रिश्तेदार ने इस मामले में साइबर सेल में शिकायत दी। साइबर सेल की टीम ने आरोपी को शनिवार को राजकोट से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी राजकोट में एक प्रिंटिंग प्रेस में काम करता है। आरोपी ने पारिवारिक मामी से बदलना लेने के लिए उसका आपत्तिजनक वीडियो वायरल कर दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ इस बारे में भी जांच शुरू की है कि उसने और कितने फेक आईडी बनाए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो