scriptAhmedabad News : भावनगर जिले में मरम्मत का कार्य हुआ शुरू | Repair work started in Bhavnagar district | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad News : भावनगर जिले में मरम्मत का कार्य हुआ शुरू

क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का कार्य शुरू
दिवाली से पहले 851 किलोमीटर का लक्ष्य

अहमदाबादOct 16, 2019 / 10:31 pm

Rajesh Bhatnagar

Ahmedabad News : भावनगर जिले में मरम्मत का कार्य हुआ शुरू

Ahmedabad News : भावनगर जिले में मरम्मत का कार्य हुआ शुरू

भावनगर. जिले में मानसून के दौरान क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत का कार्य मार्ग व मकान विभाग की ओर से शुरू किया गया है। इसके तहत दिवाली से पहले 851 किलोमीटर सड़क मरम्मत का लक्ष्य रखा गया है।
सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के निर्देश पर जिला कलक्टर गौरांग मकवाणा ने क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का कार्य शीघ्र पूरा करने के लिए मार्ग व मकान विभाग के अधिकारियों को सूचित किया है। विभाग की ओर से महत्वपूर्ण राजमार्गों, जिले के मुख्य मार्गों की मरम्मत, मजबूतीकरण का कार्य युद्धस्तर पर शुरू किया गया है।
विभाग के प्रभारी कार्यपालक अभियंता डी.एल. मेर के अनुसार जिले को अन्य जिलों से जोडऩे वाले मुख्य राजमार्गों में शामिल राजकोट-भावनगर, अहमदाबाद-भावनगर मार्ग मानसून के दौरान क्षतिग्रस्त हुए। इनकी मरम्मत का कार्य शुरू किया है। इनके अलावा जिले की तहसीलों को जोडऩे वाले भावनगर-घोघा रोड, गारियाधार-परवड़ी-पालीताणा रोड, पालीताणा-जेसर रोड, महुवा-जेसर रोड, गारियाधार-मोटा चारोडिया रोड, गारियाधार-सणोसरा रोड, सोनगढ़-पालीताणा रोड आदि राज्य राजमार्गों की मरम्मत का कार्य भी प्रगति पर है।
इनके साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में अधिक आबादी वाले मुख्य गांवों को जोडऩे वाले हाथब-पडवा रोड, ओथा-बगदाणा रोड, पीपरला-नोघणवदर रोड, लंबे व छोटे मार्ग को जोडऩे वाले नवागाम-इंटालिया-मेवासा-भडभीड रोड आदि की मरम्मत का कार्य भी शुरू किया गया है। इनके अलावा जिले में स्थित यात्राधामों में शामिल बगदाणा, निष्कलंक महादेव, गोपनाथ मंदिर, पालीताणा तलेटी, गौतमेश्वर महादेव-सिहोर, खोडियार मंदिर, अयोध्यापुरम आदि मार्गों की मरम्मत भी शुरू की गई है। मेर के अनुसार जिले में कुल 851 किलोमीटर लंबे यह सभी कार्य दिवाली से पहले पूरे करने का लक्ष्य रखा गया है।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad News : भावनगर जिले में मरम्मत का कार्य हुआ शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो